Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातUPSC: UPSC की परिक्षा में पश्चिमी राजस्थान के युवाओं ने लहराया झंड़ा,...

UPSC: UPSC की परिक्षा में पश्चिमी राजस्थान के युवाओं ने लहराया झंड़ा, बेटियों ने मारी बाजी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UPSC Civil Services Result 2022: हर कोई चाहता है कि उसके पास सरकारी नौकरी हो और उसके लिए यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के पास करने से अच्छा कुछ नही है। लेकिन आपको बता दें कि यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 का रिजल्ट मंगलवार, 23 मई को जारी कर दिया गया है। हमेशा की तरह इस बार भी राजस्थान के कई युवाओ ने देश की सर्वाधिक प्रतिष्ठित यानी यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में अपनी जगह बनाई है। आपको बता दें कि बीते कुछ समय से यूपीएससी परीक्षा में राजस्थान के युवाओं ने बाजी मारी है। सबसे बड़ी बात यह है कि पश्चिमी राजस्थान के जिलों से इस परीक्षा में कई सफल युवा सामने आएं हैं। इस बार भी पश्चिमी राजस्थान के युवाओं ने इस परीक्षा में सफलता का झंड़ा लहराया है। लेकिन फिर एक बार इस परीक्षा में फिर बेटियों ने बाजी मारी है।

UPSC में बीकानेर की अनुप्रिया चौधरी ने मारी बाजी

आपको बता दें कि सिविल सेवा के कल जारी हुए परिणामों में बीकानेर की बेटी अनुप्रिया चौधरी ने देशभर में 239वीं रैंक हासिल कर सफलता प्राप्त की है। सूत्रो के हवाले से पता चला है कि अनुप्रिया चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. देवेंद्र चौधरी की बेटी हैं। तो वही दूसरी तरफ जयपुर के रहने वाले अभिजीत यादव ने 440वीं रैंक हासिल की है। यादव ने दूसरे प्रयास में यह सफलता प्राप्त की है। वहीं जयपुर के कार्तिकेय वर्मा ने इस परीक्षा में देशभर में 767वीं रैंक हासिल की है।

UPSC में नागौर की मुदिता शर्मा ने लहराया झंड़ा

तो वही तीसरी सफल प्रतिमा भी पश्चिमी राजस्थान की है। पश्चिमी राजस्थान के नागौर जिले की बेटी मुदिता शर्मा ने सिविल सर्विस इस परीक्षा में 361वीं रैंक हासिल की है। मुदिता शर्मा के पिता भगवतीप्रसाद शर्मा राजकीय स्कूल मेड़तारोड़ में प्रिसिंपल के पद पर कार्यरत हैं। मुदिता पूर्व में एमबीबीएस MBBS कर चुकी है। वहीं नागौर की मैना खुड़खुड़िया ने 613वीं रैंक हासिल की है। दौसा के बापी गांव निवासी रामभजन कुम्हार ने इस प्रतिष्ठित परीक्षा में 667वी रैंक हासिल की है। रामभजन वर्तमान में दिल्ली पुलिस में कार्यरत हैं।

UPSC में जोधपुर के जयंत आसिया ने मारी बाजी

नोखड़ा गांव से पहली बार यह परिक्षा पास करने वाले इस युवा का नाम जयंत आसिया है। जो जोधपुर में रहने वाला है। बता दें कि जयंत आसिया ने इस परीक्षा में 388वीं रैंक हासिल की है। उल्लेखनीय है कि इस बार इस परीक्षा में फिर बेटियों ने बाजी मारी है। इनमें इशिता किशोर ने टॉप किया है। गरिमा लोहिया और उमा हरीथी एन ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है। इस परिणाम में कुल 933 कैंडिडेट्स का चयन किया गया है।

UPSC में बाड़मेर के आशीष पूनिया ने लहराया झंड़ा

बाड़मेर के आशीष पूनिया ने भी यूपीएससी परीक्षा में सफलता का झंडा लहराया है। बता दें कि आशीष पूनिया को 557वीं रैंक मिली है। आशीष पूनिया पायला कला के रहने वाले हैं। बाड़मेर के चंद्रप्रकाश ने भी इस परीक्षा में अपनी प्रतिभा को लोहा मनवाया है। उन्होंने 562वीं रैंक की हासिल है। वहीं बाड़मेर के ही मोहनदान ने 710वीं रैंक हासिल की है। मोहनदान बाड़मेर के शिव के झांफली के रहने वाले हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular