Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातToday PM Modi Rajasthan Visit: पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार पर साधा...

Today PM Modi Rajasthan Visit: पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना, कहा – सिरोही, बारां, जैसलमेर को पिछड़ा बताकर विकास नहीं किया

- Advertisement -

Today PM Modi Rajasthan Visit: राजस्थान में बुधवार, 10 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे पर पहुंचे। जहां उन्होने 5,500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया और साथ ही सिरोही जिले के आबू रोड में पार्टी द्वारा आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित किया।

अशोक गहलोत को अपना मित्र बताया

इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत को अपना मित्र बताया। तो वही इससे पहले अशोक गहलोत ने कहा, हमारे बीच दुश्मनी नहीं है। सिर्फ विचारधारा की लड़ाई है। हालांकि, गहलोत ने ERCP प्रोजेक्ट का मुद्दा उठाते हुए कहा, राजस्थान के 13 जिलों में पेयजल का संकट है। इस पर पीएम मोदी ने कहा, यदि जल संकट की समस्या का समाधान पहले कर लिया गया होता तो जल जीवन मिशन की आवश्यकता ही नहीं पड़ती।

कई सालो तक आदिवासी समाज ने कांग्रेस पर भरोसा किया

PM मोदी ने कहा कि दशकों तक कांग्रेस ने जिस तरह की राजनीति की है। उससे पिछड़ा, दलित और आदिवासी समाज का सबसे ज्यादा परेशानियां हुई हैं। कई सालो तक आदिवासी समाज ने कांग्रेस पर भरोसा किया, लेकिन मिला कुछ भी नहीं। उन्हों सिर्फ निराशा ही मिली।

कांग्रेस के कुशासन के कारण कई जिलों का विकास नहीं हो पाया

राजस्थान के कई जिले चाहे वो जैसलमेर हो, करौली हो, सिरोही हो या फिर बारां हो इस सभी जिलों में कांग्रेस के कुशासन के कारण इन जिलों का विकास नहीं हो पाया। इन जिलों को कांग्रेस ने पिछड़ा जिला घोषित करके उन जिलों पर ध्यान नहीं दिया।

बीजेपी को मौका मिला तो बीजेपी ने इन जिलों के विकास के बारे में आकांक्षा जताकर आकांक्षी जिला घोषित किया गया। मोदी ने कहा कि आज ही मैंने राजस्थान के नाथद्वारा में 5000 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया है।

 

ALSO READ: पीएम मोदी ने याद दिलाई जयपुर बम धमाकों की बरसी, कहा-कांग्रेस देश का नुकसान करने से भी बाज नहीं आती

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular