Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातToday PM Modi Rajasthan Visit: पीएम मोदी ने याद दिलाई जयपुर बम...

Today PM Modi Rajasthan Visit: पीएम मोदी ने याद दिलाई जयपुर बम धमाकों की बरसी, कहा-कांग्रेस देश का नुकसान करने से भी बाज नहीं आती

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Today PM Modi Rajasthan Visit: पीएम ने कहा कि 2 दिन बाद 13 मई को जयपुर बम धमाकों की बरसी है। जयपुर में सीरियल ब्लास्ट करके आतंकियों ने हम से अनेक स्वजन छीन लिए थे। आज भी उनके परिवार इस उम्मीद के साथ जी रहे हैं कि एक ना एक दिन उन्हें न्याय मिलेगा। लेकिन राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने वही किया जिसके लिए कांग्रेस कुख्यात है। उसका इतिहास कुख्यात है।

उसके कारनामे कुख्यात रहे हैं। कांग्रेस ने तुष्टीकरण के लिए हमेशा आतंकियों पर नरम रुख अपनाया है। कांग्रेस ने आतंकी विचारधारा के साथ खड़े होने का कोई मौका नहीं छोड़ा। इसी सोच की वजह से राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने जयपुर बम धमाके के केस में कमजोर पैरवी की, जिसके कारण धमाकों के आरोपी छूट गए। कांग्रेस अब लीपापोती की चाहे जितनी कोशिश करे, लेकिन उसकी सच्चाई पूरे देश के सामने आ चुकी है।

कांग्रेस ने वैक्सीन को लेकर लोगों को भड़काया

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मोदी का नुकसान करने के लिए और बीजेपी को नुकसान करने के लिए कांग्रेस देश का नुकसान करने से भी बाज नहीं आती है। जब देश में कोरोना महामारी आई और 100 साल का सबसे बड़ा संकट आया। तब भी कांग्रेस ने अफवाह फैलाने की कोशिश की। वैक्सीन को लेकर लोगों को भड़काया। कांग्रेस चाहती थी कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो और वह मौके की तलाश में थे कि मोदी की गर्दन कैसे पकड़ें? लेकिन मोदी इन लोगों की धमकी के आगे न झुका है न झुकता है। अगर मोदी झुकता है तो 140 करोड़ देशवासियों के सामने झुकता है। आप ही मेरे मालिक हैं।

कल ही महाराणा प्रताप की जयंती मनाई गई है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कल ही महाराणा प्रताप की जयंती मनाई गई है। पूरे देश ने माना और प्रताप के शौर्य को नमन किया है। युद्ध भूमि में बहुत से लोग राणा प्रताप का साथ दे रहे थे। अकबर के सामने झुकने को तैयार नहीं थे, महाराणा प्रताप के साथ आदिवासी समाज ने बढ़-चढ़कर साथ दिया था। उन्होंने अपने प्राण प्रिय धर्म के लिए प्राण प्रिय महाराणा प्रताप के लिए या तो मौत चाहिए या जीवन भर का सामर्थ्य चाहिए कहकर फिर से विजय प्राप्त करने का संकल्प लेकर काम किया।

राजस्थान के हमारे आदिवासी समाज के लोग 

गुजरात के यहां से सटे इलाके के लोगों और राजस्थान के हमारे आदिवासी समाज के लोग बाद में यहां से चल दिए थे और निकल कर के कुछ लोग महाराष्ट्र गए, कुछ कर्नाटक आ गए और उसमें कर्नाटक में आज भी वह गौरव से जीते हैं। वहां के लोग हक्की पिक्की समाज के नाम से जानते हैं और वह जड़ी बूटियों का काम करते हैं।

जब मैं नवरात्र में आबूरोड आया था, तो आपसे बातचीत नहीं कर पाया था

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जब मैं नवरात्र में आबूरोड आया था, तो आपसे बातचीत नहीं कर पाया था। क्योंकि कानून की वजह थी और नियम फॉलो करने का मेरी आदत है। लेकिन आप के दर्शन हो गए थे। सार्वजनिक जीवन में पल दो पल में जिंदाबाद और मुर्दाबाद शुरू हो जाता है, लेकिन वह दिन मेरे लिए यादगार और संस्कार वाला दिन है। यह आपका बड़प्पन और संस्कार और ऊंचाई है कि रात को इतनी संख्या में आप लोग इकट्ठे हुए और उन्हें मैं संबोधित नहीं कर पाया। मुझे लगा था कि आप गुस्सा होंगे, लेकिन आपने बड़प्पन दिखाया।

आज इतनी गर्मी में आप आशीर्वाद बरसाने आए हैं। मैं राजस्थान की धरा को और यहां के संस्कारी भाई बहनों को और आबू के विशेषकर भाई बहनों को शीश झुकाकर प्रणाम करता हूं। मोदी ने कहा, 10 मई को 1857 में आज ही के दिन स्वतंत्र संग्राम की आंधी उठी, जिसने अंग्रेजी सत्ता को हिला कर रख दिया था।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular