Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातMukhyamantri Chiranjeevi Yojana रिन्यूअल की आज आखिरी तिथि, कई लोग अभी भी...

Mukhyamantri Chiranjeevi Yojana रिन्यूअल की आज आखिरी तिथि, कई लोग अभी भी वंचित

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर:

Mukhyamantri Chiranjeevi Yojana : मुख्यमंत्री चिंरंजीवी योजना में रिन्यूलअ करने की आज आखिरी तिथि है। अभी भी कई लोग इस योजना से नहीं जुड़ पाए है। ऐसे में संभव है कि तिथि को आगे बढ़ाया जाए। पहले 30 अप्रेल तक इस स्वास्थ्य ​बीमा योजना से जुड़ने की आखिरी तिथि तय की गई थी। लेकिन ई मित्र का सर्वर डाउन होने से योजना में पंजीकरण करवाने की तिथि 7 मई तक बढ़ा दी गई थी।

योजना के तहत मिलेगा 10 लाख रुपए तक का इलाज फ्री

योजना के तहत पंजीकृत परिवारों को सरकारी और निजी अस्पतालों में बिना किसी खर्च के 10 लाख रुपए तक का इलाज फ्री मिल रहा हैं। योजना में पंजीकरण करवाने वाले परिवारों को अलग अलग बीमारियों के उपचार के लिए 1633 पैकेजेज और प्रोसिजर उपलब्ध हैं। योजना से अब तक 783 निजी और 805 सरकारी अस्पताल जुड़ चुके है।

एसएसओ आइडी के माध्यम से करें पंजीकरण

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, सामाजिक-आर्थिक जनगणना 2011, प्रदेश के विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदाकर्मी, लघु और सीमान्त किसान और कोविड अनुग्रह राशि प्राप्त करने वाले सभी परिवारों का बीमा प्रीमियम भी सरकार ही वहन करेगी। वहीं राज्य के अन्य सभी परिवार 850 रुपए की प्रीमियम राशि देकर नजदीकी ई-मित्र पर या अपनी एसएसओ आइडी के माध्यम से स्वयं पंजीकरण कर योजना से जुड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें : भरतपुर में पुलिस पर फायरिंग, एसएचओ और कॉन्स्टेबल घायल

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular