Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातTips For Glowing Skin: अगर आप भी लाना चाहते है अपने चेहरे...

Tips For Glowing Skin: अगर आप भी लाना चाहते है अपने चेहरे पर ग्लो, तो लगाए शहद

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Tips For Glowing Skin: आज के समय में बाजार में चेहरे पर लगाने वाले प्रोडक्ट अनेक मात्रा में उपल्बध हैं जिससे आप अपने चेहरे पर लगा कर अपने चेहरे का ख्याल रखते हैं। इस बात में कोई दो राय नहीं दी जा सकती है कि आज भी लोग धरेलु उपायों पर ज्यादा भरोसा करते हैं। खासतौर से चेहरे के लिए लोग धरेलु उपायों पर ज्यादा भरोसा करते हैं ताकि चेहरे पर किसी तरह का साइड इफेक्ट्स ना हो। इस लेख के माध्यम से आज हम आपको शहद से होने वाले फायदों के बारे में बताएंगे।

शहद में पाए जाने वाले गुण

आयुर्वेद में शहद से होने वाला फायदो के बारे में बताया गया है। क्योंकि इसमें कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं। जैसे विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन सी, आयरन, मैग्नीशियम, कैल्शियम, कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, पोटेशियम, सोडियम, कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन की भरपूर मात्रा पाई जाती है। इसलिए यह हमारी स्किन के लिए बहुत तेजी से रिपेयर करता है।

इन उपयोगो से बनाए खूद को खूबसूरत

1. अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बे ज्यादा हैं तो आप शहद को एफेक्टेड एरिया में सीधे लगा सकते हैं। शहद में हीलिंग और एंटीसेप्टिक प्रॉपर्टीज मौजूद होते हैं जिससे यह जलने तक के दाग दूर कर सकता है।

2. अगर आप भी चमकती और ग्लोइंग फेस चाहते हैं तो आपको शहद का फेसपैक बनाना चाहिए। फेसपैक बनाने के लिए आप शहद के साथ बेसन और मलाई को मिक्स करके थोड़ी देर के लिए रख दें और 10 मिनट बाद इस पैक को चेहरे पर लगा लें।

3. आपने नींबू और शहद से वजन कम करने की बात तो सुनी ही होगी। लेकिन इन दोनों चीजों को मिलाकार आप चेहरे के पुराने दाग भी गायब कर सकते हैं। आपको रात को सोने से पहले दोनों चीजों को मिक्स करके फेस पर मलना है। जिसे करने से आपके चेहरे के दाग-धब्बों हमेशा के लिए दूर हो जाएगें।

ये भी पढ़ें- Child Care Tips: अगर आप भी देंगे 6 महीने की शिशु को ये डायट, तो नहीं होगी एनीमिया की शिकायत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular