Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातप्रदेश में कोरोना के मामलों में 8 हफ्तों से लगातार दिख रही...

प्रदेश में कोरोना के मामलों में 8 हफ्तों से लगातार दिख रही बढ़ोतरी

- Advertisement -

जयपुर: (Rajasthan Corona Update) देश में एक बार फिर कोरोना का प्रकोप तेज हो गया है। जिसे देख लोग एक बार फिर घरों में रूकने को मजबूर हो गए है। हालांकी पहले जैसा हाल नही है और पहले जैसा हाल न हो इसलिए अभी से सावधानी बर्तनी शुरू कर दी है। पिछले 20 दिन से केसों में बढ़ोतरी हुई है। कोरोना मामलों में यह बढ़ोतरी पिछले 8 हफ्तों से लगातार देखी जा रही है। देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 5 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार हरकत में आई है।

PCC चीफ हुए कोरोना संक्रमित

राजस्थान में भी कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे है। राजस्थान में गुरुवार यानी छ: अप्रैल को कोरोना के केसेज में एक साथ इजाफा देखने को मिला और 24 घंटे के अंदर राज्य में 100 नए कोविड के केसेज दर्ज किए गए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ,पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी कोरोना संक्रमित हो चुके है। तीनों के स्वास्थ्य में शुक्रवार सात अप्रैल तक सुधार देखने को मिला है। राज्य में कोरोना के बढ़ते हुए केसेज को देखते हुए राजस्थान में भी कोविड गाइडलाइन को लेकर सख्ती दिखाने की मांग की जा रही है।

राजस्थान में कोरोना केसेज हुए कम

प्रदेश के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के परिजनों से फोन पर उनकी कुशलक्षेम पूछी। मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाना और भीड़ से बचने की सावधानी जरूरी है। सरकार इस ओर ध्यान दे रही है। वहीं प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव डॉ. पृथ्वी ने कोरोना पर थोड़ा अलग तरह का बयान दिया, उन्होंने कहा कि राजस्थान में कोरोना केसेज फिलहाल कम है और हर दिन 30 से कम केसेज हर दिन दर्ज हो रहे है, विभाग पूरी तरह सर्तकता बरत रहा है।

उन्होंने कहा कि अगर केस बढ़ते है तो गाइडलाइन पर सख्ती करने पर विचार किया जाएगा। कोरोना संक्रमण पर सवाई मानसिंह अस्पताल के अधीक्षक डॉ।अचल शर्मा ने कहा कि एसएमएस अस्पताल में मास्क लगाने के लिए पोस्टर बैनर लगाकर वहां आने वाले लोगों को जागरूक किया जा रहा है। कोरोना केस बढ़ने पर चिंता जरूरी है ,लेकिन लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। कोरोना को लेकर अस्पताल में पूरी तैयारियां है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular