Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातराजस्थान में नही थम रही जिला बनाने की मांग, कई स्थानो पर...

राजस्थान में नही थम रही जिला बनाने की मांग, कई स्थानो पर धरना प्रदर्शन शुरू

- Advertisement -

जयपुर: (Demand to make district) राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है जिसको लेकर सभी पार्टियां अपना-अपना पूरा जोर लगा रही है और सभी जातियो के वोटर्स को खुश करने की कोशिश में लगी हुई है। इसी बीच गहलोत सरकार ने भले ही 19 नए जिलों और 3 संभागों के गठन की घोषणा कर दी हो लेकिन अब 19 जिले की घोषणा की सरकार के लिए सिरदर्द बन गई है।

स्थानीय जनता ने शुरू किया धरना प्रदर्शन 

दरअसल जिन 19 जिलों की घोषणा राज्य सरकार ने की है उनमें कई जिले ऐसे हैं जहां पर सीमा क्षेत्र को लेकर विवाद हो रहा है तो वहीं प्रदेश में आधा दर्जन से ज्यादा बड़े कस्बे ऐसे हैं जहां की जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ स्थानीय जनता ने जिला बनाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू हो गया हैं। गहलोत सरकार ने श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ को भले ही जिला घोषित कर दिया हो लेकिन अब सूरतगढ़ को जिला बनाने की मांग को ताज हो गई हैं।

इन क्षेत्रो में उठ रही जिला बनाने की मांग

जिला बनाने की मांग को लेकर और धरना प्रदर्शन के चलते सूरतगढ़ बंद रखा गया है। दरअसल करीब आधा दर्जन से ज्यादा बड़े कस्बे यहां ऐसे है जिन्हे लगाता जिला बनाने की मांग उठ रही है और जिला बनाने की मांग को लेकर धरने प्रदर्शन भी किया जा रहे हैं। सूरतगढ़, बांदीकुई, रामगंजमंडी, महुआ, सुजानगढ़, कामां और तिजारा जैसे जिलो में लगातार मांग उठ रही है। स्थानीय जनप्रतिनिधि भी लगातार अपने क्षेत्र को जिला बनाने की मांग कर रहे हैं।

 

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular