Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातSummer Skincare Tips : गर्मी के मौसम में त्वचा को कैसे बनाएं...

Summer Skincare Tips : गर्मी के मौसम में त्वचा को कैसे बनाएं चमकदार, फॉलो करें ये टिप्स

- Advertisement -

Summer Skincare Tips: गर्मी के मौसम में धूप से अपनी त्वचा की देखभाल करना और अपनी त्वचा को चमकदार बनाए रखने के लिए स्किनकेयर (Skin care) रूटीन आवश्यक है। ऐसा इसलिए क्यूंकि सूरज की तेज किरणे विटामिन डी देने के साथ ही हानिकर भी हो सकती हैं। यहां हमने कुछ ब्यूटी टिप्स शेयर किये हैं जो गर्मियों के सीजन में स्किन को ग्लो तो देंगे ही साथ ही त्वचा को धूप से सुरक्षित रखने में भी खूब मदद करेंगे। तो जानिए कुछ ब्यूटी टिप्स।

सनस्क्रीन

आपकी त्वचा को हानिकारक यूवी किरणों से बचाने के लिए सनस्क्रीन लगाना बहुत जरूरी है। सही एसपीएफ वाला सनस्क्रीन चुनें और इसे अच्छी तरह से अपने चेहरे, गर्दन, हाथों और पैरों सहित खुली त्वचा पर लगाएं।

पानी पीते रहे

गर्मियों के मौसम में ज्यादा से ज्यादा पानी पिए। इस बात को जितना कहा जाए उतना कम है। हालांकि यह काम मुश्किल नहीं पर काम के दौरान इसे याद रखना अक्सर मुश्किल हो जाता है। इसलिए चाहे टाइमर सेट करना पड़े तो करें पर खुद को हाइड्रेट रखें। इससे आपकी स्किन खिल खिल रहेगी, लिप्स नहीं सूखेंगे और कई बीमारियों आपसे दूर रहेंगी।

नारियल का तेल लगाए

रात को सोने से पहले नारियल के तेल की हलके हाथों से मालिश कर लें। बादाम का तेल भी यूज कर सकते हैं। अगर तेल नहीं लगाना चाहते तो कोई मॉइश्‍चराइज़र या क्रीम लगा लीजिये, वो जो आपकी स्किन को सूट करता हो और जिसमे ज़्यादा केमिकल ना हों।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular