Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातSummer Beauty Tips: गर्मियों के मौसम में स्किन के लिए ये प्रोडक्ट्स...

Summer Beauty Tips: गर्मियों के मौसम में स्किन के लिए ये प्रोडक्ट्स हैं बेहद आवश्यक

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Summer Beauty Tips: त्वचा की देखभाल के लिए अक्सर हम ब्यूटी प्रोडक्ट्स का सहारा लेते हैं। इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसे ही प्रोडक्ट्स के बारे में बात करेंगे जो गर्मियों में त्वचा की देखभाल के लिए जरूरी हैं। गर्मियों में अपनी त्वचा की देखभाल करके हम इसे धूप के हानिकारक प्रभावों से बचा सकते हैं और एक स्वस्थ, चमकदार त्वचा बनाए रख सकते हैं। वो ऐसे कि कुछ स्किन प्रोडक्ट्स है जिसके बारे में हम आपको बता रहे है।

मॉइस्चराइज़र

ऐसे मॉइश्चराइजर का चुनाव करें जो लाइटवेट हो और साथ ही ऑयली ना हो। इससे बिना चिकनापन महसूस किये त्वचा को हाइड्रेटेड रखा जा सकता है।

चेहरे की धुंध

दिन भर हमारी त्वचा को ठंडा और हाइड्रेट करने के लिए और उसे ताज़गी देने के लिए गर्मियों में फेशियल मिस्ट का उपयोग किया जा सकता है।

तेल मुक्त प्राइमर

जो लोग अक्सर मेकअप लगते हैं उन्हें गर्मी के मौसम में एक ऑयल फ्री प्राइमर का उपयोग करना चाहिए। इससे ह्यूमिडिटी के बावजूद त्वचा की चमक को नियंत्रित करने में मदद मिलती है ।

सनस्क्रीन

एक्सपर्ट्स का मानना है की गर्मी के मौसम में हमे हमारी त्वचा का ख्याल रखना चाहिए। कॉस्मेटोलॉजिस्ट नमिता पंढरीपांडे का कहना है कि हमारी त्वचा को धूप से बचाव की जरूरत है, खासकर गर्मियों में। वे कहती हैं, ‘गर्मियों में पिगमेंटेशन, टैन और सनबर्न से बचने के लिए हर रोज सनस्क्रीन लगाना बहुत जरूरी है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular