Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातsneezing Disease: एक दिन में 10 हजार से ज्यादा बार छींकने की...

sneezing Disease: एक दिन में 10 हजार से ज्यादा बार छींकने की है इस लड़की को आदत

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) sneezing Disease: कुछ आदत ऐसी होती हैं जो सब में समान्य पाई जाती हैं। जैसे की छींकना, जम्हाई लेना और नींद की वजह से झपकी लेना। ये हर इंसान के बीच आम बात है। इसके साथ छींकना भी समान्य आदत में से एक है, कोई भी इंसान आमतौर पर एक दिन में 3 से 4 बार छींकता है। लेकिन जब कभी सर्दी हो जाती है तो इसकी संख्या बढ़ जाती है। आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जो 10 से 20 बार नहीं वो एक दिन में कम से कम 12 हजार बार छींक मारती है। आइए इसके बारे में पूरी डिटेल्स में आपको बताते हैं।

केटलिन थॉर्नले नाम की लड़की को है ये बीमारी

जानकारी के मुताबिक इस लड़की का नाम केटलिन थॉर्नले है। जब इस लड़की को एक बार छींक होना शुरू हो जाता है तो ये चाहते हुए भी इसे रोकने में नाकाम रहती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक केटलिन का कहना है कि इनकी मेडिकल कंडीशन काफी दर्दनाक है। क्योंकि जब भी वह छींक मारती हैं तो लगातार झोंको की वजह से पूरा बॉडी टूट जाता है। कभी-कभी तो उनके साथ ऐसा होता है कि वो रात भर सो नही पाती ।

अमेरिका की रहने वाली है केटलिन

बता दें कि केटलीन अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली हैं। उन्होनें इस बीमारी को लेकर बताया कि जब उनकी ये समस्या शुरू हुई तो उनको लगता था कि यह किसी एलर्जी के कारण हो रहा है। या तो उनके नाक को किसी चीज से परेशानी हो रही है। उनको हमेशा लगता था कि यह समस्या कुछ दिनों के बाद खत्म हो जाएगा, लेकिन ऐसा नही हुआ। उनके छीकनें की बीमारी अब और भी बद से बदतर हो गई है। बता दें कि वह एक मिनट में कम से कम 20 बार छींकती हैं, जिसके वजह से छींकने का ये आकड़ा एक दीन में 12 हजार तक पहुंच जाता है। उन्होंने इसके कारण स्कूल तक जाना छोड़ दिया है, साथ ही वो न तो ठीक से खा पाती हैं और ना ही कुछ पी पाती हैं।

Also Read: Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव जीतने वाले सांसदो ने PM मोदी और जेपी नड्डा से दिल्ली में की मुलाकात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular