Monday, July 1, 2024
Homeकाम की बातSkin Care Tips​: चेहरे की खोई हुई रंगत वापस लौटाएं बादाम तेल,...

Skin Care Tips​: चेहरे की खोई हुई रंगत वापस लौटाएं बादाम तेल, जानें इसके फायदे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Skin Care Tips​: आजकल का जीवन बहुत भागदौड़ वाला हो गया है। जिसके चलते लोग अपनी त्वचा का क्या अपने चेहरे तक का ख्याल नही रख पाते है। इसी सिलसिले में आज हम आपको चेहरे का ध्यान रखने के लिए एक ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे है। जिसे लगाने के बाद आपके चेहरे की खोई हुई रंगत वापस लौट आएगी।

बादाम तेल के फायदे

बादाम तेल में विटामिन A,E,D, कैल्शियम, पोटैशियम, जिंक, आयरन, मैंगनीज, फास्फोरस और ओमेगा-3 फैटी एसिड भरपूर मात्रा में मौजूद होता है। जो स्किन से जुड़ी समस्याओं का बेहतर इलाज करता है।

इसको इस्तेमाल करने के 2 तरीके

  1. बादाम के तेल को किसी भी मॉस्चेराइजिंग लोशन में मिलाकर रोज रात को सोने से पहले चेहरे पर लगा लें। जिससे चेहरे पर निखार आएगा।
  2. रात में सोने से पहले बादाम के तेल से चेहरे की मसाज करें। हाथों पर तेल की कुछ बूंदें लेकर हथेलियों को आपस में रगड़ें ताकि तेल हल्का गर्म हो जाए। अब इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और हल्‍के हाथों से मसाज करें।
  3. सर्दी और बारिश के दिनों में रोज सोने से पहले चेहरे पर बादाम के तेल से मसाज करने से स्किन से जुड़ी कई परेशानियां दूर होती हैं। यह स्किन के दाग-धब्बों को दूर करता है, साथ ही चेहरे को चमकदार भी बनाता है। इसे एक महिने लगाने से असर दिखने लगता है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular