Wednesday, July 3, 2024
Homeकाम की बातSawai Madhopur News: 12वीं कक्षा की छात्रा का शव कुएं में मिलने...

Sawai Madhopur News: 12वीं कक्षा की छात्रा का शव कुएं में मिलने से क्षेत्र में हड़कंप, आरोपी टीचर गिरफ्तार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Sawai Madhopur News: राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अपराध और रेप के मामला लगातार बढ़ रहे है। ऐसे में राजस्थान फिर एक बार महिलाओं की सुरक्षा में चुक का मामला सामने आया है। यह मामला राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले का है, यहां एक 12वीं कक्षा की एक छात्रा का शव कुएं में मिला। यह घटना गुरुवार यानी 10 अगस्त की बताई जा रही है। मृतका के परिजनों का कहना है कि स्कूल शिक्षक ने पहले छात्रा के साथ बलात्कार किया और बाद में उसकी हत्या कर दी।

आरोपी टीचर के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज

बता दें कि बौंली थाने में आरोपी टीचर के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली 16 वर्षीय लड़की 8 अगस्त को लापता हो गई थी। छात्रा के पिता ने आरोपी टीचर रामरतन मीना के खिलाफ अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। इस बीच पुलिस अधीक्षक (SP) हर्षवर्द्धन अग्रवाल ने कहा कि 9 अगस्त को बोनली पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी नाबालिग बेटी का अपहरण कर लिया गया है और जिस स्कूल में वह पढ़ती थी उसी स्कूल के एक टीचर पर उसे शक है। पुलिस ने उस शख्स को तुरंत गिरफ्तार कर लिया। आज लड़की का शव उसके घर के पास एक कुएं में मिला, आगे की जांच जारी है।

पीड़ित परिवार की सरकार से मांग

घटना से नाराज पीड़ित परिवार के रिश्तेदारों और स्थानीय लोगों ने गुरुवार यानी 10 अगस्त के दिन शव को स्कूल के खेल मैदान में रखकर विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच परिजनों ने मुआवजे की मांग करते हुए स्कूल के सभी स्टाफ को हटाने, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की ओर से मामले की जांच करने और आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की गई।

नही हुआ छात्रा का पोस्टमार्टम

पुलिस के अनुसार, लोगों के विरोध के कारण छात्रा के शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। सर्कल अधिकारी ने बताया कि “आरोपी शिक्षक रामरतन मीना को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। उसे स्कूल ने निलंबित कर दिया है। सीओ ने बताया कि स्कूल के सभी पुरुष कर्मचारियों को भी हटा दिया गया है।:

राजेंद्र राठौड़ का राज्य सरकार पर हमला

घटना का सहारा लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि “कांग्रेस शासन में राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में महिलाओं की सुरक्षा आज सबसे बड़ा सवाल बन गई है। सवाई माधोपुर में एक और लड़की से बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई। शव को कुएं में फेंकने की यह घटना मानवता को शर्मसार करने वाली है। यह घटना राज्य की कानून-व्यवस्था पर भी सवालिया निशान है। इसता ही नही उन्होने गहलोत सरकार की ओर से शुरू की गई महिलाओं के लिए ‘इंदिरा गांधी स्मार्टफोन’ योजना की आलोचना करते हुए कहा कि लड़कियों और महिलाओं को स्मार्टफोन के बजाय न्याय की जरूरत है।”

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular