Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातजल्द ही RBSE 5वीं, 8वीं और 10वीं के परिणाम जल्द ही करेंगा...

जल्द ही RBSE 5वीं, 8वीं और 10वीं के परिणाम जल्द ही करेंगा जारी, देखें पूरी जानकारी

- Advertisement -

RBSE Result LIVE Updates: राजस्थान शिक्षा निदेशालय द्वारा 5वीं व 8वीं के रिजल्ट की घोषित होने जा रहे। 15 मई को आई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक राजस्थान बोर्ड 5वीं व 8वीं का रिजल्ट की घोषणा जल्द ही करने वाला है। हाल ही में आई एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरबीएसई 5वीं व 8वीं रिजल्ट 2023 को इसी हफ्ते में जारी किया जाएगा। बता दें, 15 मई को जो आधिकारिक जानकारी आई थी, उसमें कहा गया था कि राजस्थान बोर्ड ने 70% तक कॉपियों की जांच हो चुकी है, और जल्द ही बाकी बचे काम को भी खत्म कर लिया जाएगा।

एक बार रिजल्ट जारी​ होने के बाद……

इस आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, एक्सपर्ट यह अनुमान लगा रहे हैं कि एक बार रिजल्ट जारी​ होने के बाद इसे राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक साइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या rajresults.nic.in पर से देखा जा सकता है।

रिपोर्टों के अनुसार, RBSE 5वीं कक्षा और RBSE 8वीं कक्षा के परिणाम इस सप्ताह 20 मई, 2023 तक घोषित किए जा सकते हैं।

RBSE में 5वीं, 8वीं परिणाम 2023 लाइव

राजस्थान बोर्ड 5वीं, 8वीं परिणाम 2023 लाइव आरबीएसई राजस्थान 5वीं 8वीं परिणाम जल्द ही rajeduboard.rajasthan.gov.in, rajshaladarpan.nic.in पर दिनांक समय की घोषणा की जाएगी। आरबीएसई 5वीं व 8वीं रिजल्ट 2023 से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए इस पेज पर बने रहें।

प्रत्येक विषय के लिए उत्तीर्ण अंक 33% हैं

आरबीएसई बोर्ड परीक्षा में प्रत्येक विषय में उत्तीर्ण अंक 33% हैं। कक्षा 8, 10, व 12वीं के छात्रों को अधिकतम अंकों में से न्यूनतम 33% अंक प्राप्त करने होंगे। उम्मीद है कि राजस्थान बोर्ड जल्द ही राजस्थान 8वीं का रिजल्ट घोषित कर देगा।

RBSE ने रिजल्ट डेट की तारीखों की घोषणा नहीं की

आधिकारिक तौर पर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने रिजल्ट डेट की तारीखों की घोषणा नहीं की है। हालांकि, रुझानों के बाद, बीएसईआर अजमेर के सभी परिणाम 25 मई, 2023 तक आने की उम्मीद है। आरबीएसई 5वीं, 8वीं, 10वीं, 12वीं के परिणामों की अस्थायी तारीखों की बात करें, तो राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 20 मई तक 5वीं, 8वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर इसे चेक कर सकेंगे।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular