Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातRBSE Result LIVE Updates: RBSE 8वीं परीक्षा का रिजल्ट आज दोपहर 12 बजे...

RBSE Result LIVE Updates: RBSE 8वीं परीक्षा का रिजल्ट आज दोपहर 12 बजे तक जारी कर दिया जाएगा, देखें लेटेस्ट अपडेट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) RBSE Result LIVE Updates: राजस्थान शिक्षा निदेशालय द्वारा सेकेंडरी एजुकेशन 8वीं, 10वीं व 12वीं परीक्षा का परिणाम जारी करने जा रहा है। लेकिन आज यानी 17 मई राजस्थान कक्षा आठवीं रिजल्ट की तारीख और समय की घोषणा शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी है। इसके अनुसार राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं परीक्षा परिणाम आज यानी 17 मई 2023 को दोपहर 12:00 बजे ऑनलाइन जारी कर दिए जाएंगे।आपको बता दें कि आरबीएसई रिजल्ट की घोषणा शिक्षा मंत्री द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की जाएगी। इसके बाद ही रिजल्ट की लिंक आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर स्टूडेंट्स चेक कर सकते है।

स्टूडेंट्स अपनी प्रोविजनल मार्कशीट डाउनलोड करें

राजस्थान बोर्ड परीक्षा में शामिल स्टूडेंट्स अपनी प्रोविजनल मार्कशीट डाउनलोड भी कर सकेंगे। हालांकि, 10वीं व 12वीं की ओरिजनल मार्कशीट कुछ दिनों बाद संबंधित स्कूल से ही प्रदान होगी।

RBSE की ओर से 10वीं की परीक्षा

राजस्थान बोर्ड की ओर से 10वीं की परीक्षा 16 मार्च से 11 अप्रैल तक और 12वीं की परीक्षा 9 मार्च से 12 अप्रैल तक आयोजित की गई थी। तो वहीं, 8वीं परीक्षा 11 अप्रैल को संपन्न हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजस्थान बोर्ड रिजल्ट की घोषणा मई के तीसरे सप्ताह यानी मई के अंत में कर दी जाएगी। हालांकि, बोर्ड की ओर से रिजल्ट की स्पष्ट तारीख और समय को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

“आरबीएसई बोर्ड कक्षा 5वीं परिणाम

RBSE Class 5th 8th 10th and 12th Result 2023 जल्द ही जारी होने वाला है। इनमें से आठवीं का रिजल्ट आज ही जारी होना है। लेकिन बता दें कि एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि “आरबीएसई बोर्ड कक्षा 5वीं परिणाम 2023” भी इसी हफ्ते जारी कर गिए जाएंगे है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular