Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने ली करवट, मौसम विभाग ने...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने ली करवट, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने एक बार फिर करवट ले लिया है। मौसम के बदलने से लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं। हर साल इस महीने में गर्मी का प्रकोप रहता था वही, इस साल मौसम में बदलाव के कारण लोगो को गर्मी से राहत मिली है। 40 डिग्री के ऊपर जा चुके तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।

जिसका सीधा असर आम लोगों पर दिख रहा है। राजस्थान के कई जिलों में तेज बारिश के साथ आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक जोरदार बारिश का प्रकोप देखने को मिल सकता है।

बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है

मौसम विभाग ने राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण ज्यादातर इलाकों में आगामी तीन दिन तक आंधी, तूफ़ान और बारिश की संभावना जताई है। जिसके चलते मौसम विभाग ने यलो अलर्ट के साथ चेतावनी जारी की है। मंगलवार को सुबह से शाम तक कई जगहों में बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है।

बाड़मेर में तेज बारिश हुई हैं

भीलवाड़ा, धौलपुर, बांसवाड़ा, बाड़मेर में तेज बारिश हुई हैं। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, भीलवाड़ा में 12.6 मिमी, धौलपुर में 8.5 मिमी, बाड़मेर में 7.8 मिमी और बांसवाड़ा में 5 मिमी,डूंगरपुर में 2.5 मिमी, हनुमानगढ़ में 1 मिमी बारिश हुई हैं।

ALSO READ: ANM और LHV एक मई से सामूहिक हड़ताल पर, टीकाकरण समेत कई काम प्रभावित

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular