Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज गर्मी के बाद नया पश्चिमी विक्षोभ...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज गर्मी के बाद नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, इस दिन हो सकती है बारिश

- Advertisement -

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होते ही गर्मी ने भी असर दिखाना शुरू कर दिया है। कल की बात करें तो प्रदेश में गर्मी के सीजन का अहसास देखने को मिला है। सुबह से धूप के तेवर तल्ख रहे। वहीं इसके चलते प्रदेश के कई जिलों का तापमान बढ़ गया। राजस्थान में 16 स्थानों पर तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया। प्रदेश में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान बांसवाड़ा में 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी जयपुर में भी अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहा।

अब मौसम केंद्र ने जारी किया अलर्ट

मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक मौसम में ये बदलाव अभी जारी रहेगा। 8-9 अप्रेल से एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा। इस नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते पूर्वी राजस्थान के कई जिलों उदयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर संभाग के जिलों और जयपुर में कुछ स्थानों पर बादल गर्जने के साथ ही, हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वही पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के ज्यादातर इलाकों में मौसम कुछ दिन शुष्क रहेगा।

 तेज गर्मी होगी शरु

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार प्रदेश में तेज गर्मी का अहसास हुआ हैं। लेकिन अभी मौसम में बदलावों का दौर जारी रहेगा। 8-9 अप्रेल से एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके असर के चलते पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में बरसात होगी। उदयपुर, अजमेर, कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

यह भी पढ़े: राजस्थान का अनोखा गांव जहां हर कोई कर रहा ऑनलाइन बिजनेसमैन, जानें पूरी खबर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular