Wednesday, July 3, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Weather Update: राजस्थान में आज से बढ़ा गर्मी का कहर, जानें...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज से बढ़ा गर्मी का कहर, जानें इन जिलों के हाल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज से गर्मी का कहर शुरू हो गया है। बता दें कि प्रदेश में कई जिलों में पारा 45 डिग्री के पार पहुंच चुका है। इस सीजन का सबसे गर्म जिला बाड़मेर रहा, जहां तापमान 45.7 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं जयपुर सहित ऐसे कई जिले हैं जहां पर पर 40 डिग्री के ऊपर पहुंच चुका है। ऐसे में राजस्थान में दोपहर बाद सड़के सूनी नजर आने लगती है।

45 डिग्री टेंपरेचर तक पहुंचा पारा

बता दें कि जयपुर स्थित मौसम विभाग के अनुसार इस सीजन में सबसे गर्म जिला बाड़मेर रहा। इसी के साथ ही जैसलमेर चुरु और हाडोती के कुछ जिले भी 45 डिग्री टेंपरेचर तक पहुंच चुके हैं। मतलब साफ है कि इस बार आसमान से बरसती आग राजस्थान के लोगो को बहुत ही परेशान करेगी। इसी दौरना गर्मी से न केवल इंसान बल्कि पशु-पक्षी भी परेशान होगें है। यही कारण है कि गर्म हवाओं और लू के थपेड़ों से बचने के लिए लोग कई प्रकार के जतन कर रहे हैं।

कुछ जिलों में तापमान करीब 45 डिग्री तक पहुंचा

अब जयपुर मौसम केंद्र निदेशक के अनुसार बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर, चूरू और हाडोती के कुछ जिलों में तापमान करीब 45 डिग्री तक पहुंच गया है वहीं आने वाले 2 दिनों में प्रदेश के कुछ जिलों में धूल भरी आंधी चलने की भी संभावना जातई है। जिससे तापमान में कुछ कमी हो सकती है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular