Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Weather: प्रदेश में बारिश के बाद बढ़ेगा गर्मी का पारा, राज्य...

Rajasthan Weather: प्रदेश में बारिश के बाद बढ़ेगा गर्मी का पारा, राज्य में फिलहाल नही होगी जोरदार बारिश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान में इस साल जमकर बारिश हुई। इस बीच जून और जुलाई के बाद अब अगस्त महीने में मौसम बदलने लगा है। बारिश का दौर अब थमने लगा है। मौसम केंद्र के अनुसार, अगले कुछ दिन मौसम शुष्क रहेगा। राजस्थान के ज्यादातर क्षेत्रों में पिछले दो दिन से बारिश नहीं हुई है। राजस्थान में पूर्वी और पश्चिमी के कुछ हिस्से अभी भी पूरी तरह सूख रहे हैं। बारिश के बाद अब राज्य में धूप निकलने से गर्मी का पारा भी ऊपर चढ़ने लगा है। गर्मी से लोगों का बुरा हाल हैं। तो वहीं, उदयपुर-कोटा संभाग सहित कई जिलों में आज बूंदाबांदी होने की संभावना है। राज्य के कुछ हिस्सों में भी बरसात के आसार नजर आ रहे हैं।

गर्मी का पारा जनता पर पड़ेगा भारी

जयपुर मौसम केंद्र ने अपने ताजा अपडेट में बताया कि राज्य में आने वाले कुछ दिन में मॉनसून की स्थिति कमजोर पड़ सकती है। पूर्वी राजस्थान के जयपुर, उदयपुर, कोटा, भरतपुर और अजमेर संभाग में तीन से चार दिन तक मौसम के शुष्क बने रहने के आसार दिखाई दिए हैं। तो वहीं राज्य में कुछ जगहों पर बारिश की संभावना भी जतई गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि गर्मी का पारा और चढ़ेगा, जिसका असर आम जनता पर भारी पड़ेगा।

राज्य में फिलहाल जोरदार बारिश नही होगी

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में लगभग एक हफ्ते तक मौसम शुष्क रहेगा। जोधपुर और बीकानेर संभाग में तेज हवाएं चलने की संभावना है। इस दौरान बताया जा रहा है कि गर्मी भी बढ़ेगी। हालांकि, राज्य में एक-दो जगह बारिश के आसार बन सकते हैं। लेकिन मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल कहीं भी जोरदार बारिश नजर नही होगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular