Wednesday, July 3, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: सचिन पायलट ने आपदा राहत मंत्री गोविंद राम मेघवाल को लिखी...

Rajasthan: सचिन पायलट ने आपदा राहत मंत्री गोविंद राम मेघवाल को लिखी चिट्ठी, आर्थिक मुआवजा देने की मांग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan:  राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अपनी मांग को लेकर अपनी ही पार्टी कांग्रेस की सरकार तक पहुंचाने के लिए चिट्ठियों का सहारा ले रहे हैं। टोंक जिले में शुक्रवार को तूफान आंधी और मूसलाधार बारिश की वजह से 12 लोगों की मौत हुई और 40 से अधिक लोग घायल हो गए।

ओलावृष्टि की वजह से भारी तबाही मची हैं

वहीं पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आपदा प्रबंधन और सहायता मंत्री को चिट्ठी लिखकर मुआवजे की मांग की है। आपदा प्रबंधन और सहायता मंत्री गोविंद राम मेघवाल को विधायक सचिन पायलट ने पत्र लिखकर कहा कि माननीय मेघवाल गुरुवार 25 मई 2023 को प्रदेश के कई जिलों में भयंकर आंधी तूफान तेज बारिश और ओलावृष्टि की वजह से भारी तबाही मचाई है जिससे आने को लोग प्रभावित हुए हैं।

40 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं

टोंक जिले में मूसलाधार बारिश और तूफानी हवाओं की वजह से 12 लोगों से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। कई लोगों के मकान पेड़ पौधे को भी भारी नुकसान हुआ है मेरा आपसे अनुरोध है कि इस आपदा समय में आमजन को राहत देते हुए जल्द से जल्द सर्वे करवाकर प्रभावितों को हुए नुकसान का आर्थिक मुआवजा दिलाने का कष्ट करें।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी

राजस्थान के टोंक जिले में भारी बारिश और आंधी के कारण अलग-अलग घटनाओं में कम से कम एक दर्जन लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। गुरुवार की रात तेज हवा के साथ जिले के कई इलाकों में भारी बारिश हुई, जिससे लोगों की जान चली गई और घरों को नुकसान पहुंचा। जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 96 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति के साथ एक तूफान की सूचना दी गई।

ALSO READ: Barmer: भारत-पाक के सीमावर्ती गांवों में लगा लॉकडाउन, जिला कलेक्टर ने जारी किया आदेश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular