Friday, July 5, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में फेरबदल होने की उम्मीद, जानें किसे...

Rajasthan: भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में फेरबदल होने की उम्मीद, जानें किसे क्या मिलेगी जिम्मेदारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan: राजस्थान में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं। वहीं लोकसभा चुनाव में 2024 में होना है जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के साथ ही पीएम मोदी की टीम में भी बदलाव की सुगबुगाहट तेज होती नजर आ रही है।

राजस्थान से राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल भी हैं

राजस्थान में बीजेपी के नेताओं को उम्मीद है कि उनमें से कई नेता मंत्रिमंडल या तो टीम जेपी नड्डा की जगह सम्मिलित हो सकते हैं। वसुंधरा राजे भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। राष्ट्रीय प्रवक्ता कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर और राष्ट्रीय सचिव अलका गुर्जर है। वही राजस्थान से राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल भी हैं। सुनील बंसल को उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों की कमान सौंपी गई है।

केंद्रीय चुनाव समिति में ओम प्रकाश माथुर है

केंद्रीय चुनाव समिति में ओम प्रकाश माथुर है। अर्जुन राम मेघवाल कैलाश चौधरी और गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ ही भूपेंद्र यादव भी केंद्रीय मंत्री हैं। बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मोदी मंत्रिमंडल और केंद्रीय संगठन में कई तरह के फेरबदल और नई टीम पर निर्णय किया जाएगा। राजस्थान की 25 में से 24 सीटों पर बीजेपी सांसद है। जिन मंत्री जिन मंत्रियों को केंद्रीय मंत्रिमंडल से बाहर किया जाएगा उन्हें भी कहीं ना कहीं पद सौंपा जाएगा।

ALSO READ:  गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- बीजेपी का प्रदर्शन असफल रहा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular