Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातप्रदेश में राजस्थान पुलिस ने चलाया अपराधियों के पकड़ने का ऑपरेशन, कई...

प्रदेश में राजस्थान पुलिस ने चलाया अपराधियों के पकड़ने का ऑपरेशन, कई जिले में की कार्रवाई

- Advertisement -

जयपुर: (Rajasthan police rein on crime) राजस्थान में क्राइम पर लगाम कसने के लिए पुलिस एक्शन लेना शुरू कर दिया है। जिसके चलते अपराधियों के खिलाफ राजस्थान पुलिस का बड़ा ऑपरेशन सामने आया है। बता दे कि रविवार यानी 26 मार्च को बड़ी कार्रवाई करते हुए राजस्थान पुलिस ने जयपुर, कोटा रेंज और चूरू जिले से 2,051 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन की देखरेख में यह अभियान चलाया गया था, जिसमें करीब 8,000 पुलिसकर्मी लगे थे।

इस अभियान के लिए पुलिस ने खास प्लानिंग की थी

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि इस अभियान (Police campaign) के लिए पुलिस ने खास प्लानिंग की थी। इसके लिए जयपुर और कोटा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) ने नियंत्रण कक्ष से संचालन की निगरानी की। साथ ही इस ऑपरेशन में जिले के पुलिस अधीक्षक भी शामिल थे। पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में इस दौरान अपराधियों की धरपकड़ की गई। साथ ही हर जिले से हिस्ट्रीशीटर्स को पकड़ने का काम किया गया।

बीकानेर रेंज के चूरू जिले में भी कार्रवाई की गई

राजस्थान पुलिस ने बताया कि जयपुर रेंज में जयपुर ग्रामीण, सीकर, झुंझुनू, अलवर, भिवाड़ी और दौसा में 988 अपराधियों को पकड़ा गया। इनके पास से चार देशी रिवाल्वर, दो पिस्तौल, दो कारतूस और तीन चाकू बरामद हुए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इसी तरह कोटा रेंज के अंतर्गत आने वाले कोटा शहर, कोटा ग्रामीण, बूंदी, बारां और झालावाड़ जिलों में 984 अपराधियों को हिरासत में लिया गया। उनके पास से चार पिस्तौल, चार कारतूस, दो ग्राम स्मैक सहित अन्य नशीला पदार्थ बरामद हुआ। बीकानेर रेंज के चूरू जिले में भी कार्रवाई की गई है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular