Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: PM Modi ने राजस्थान की जनता को किया सम्बोधित, कहा -...

Rajasthan: PM Modi ने राजस्थान की जनता को किया सम्बोधित, कहा – गरीबी हटाओ का कांग्रेस का नारा देश का सबसे बड़ा घोटाला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: पीएम मोदी आज राजस्थान के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने जनसभा को सम्बोधित किया। पीएम मोदी ने अपने उद्बोधन की शुरुवात में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मेरे मित्र कहकर संबोधित किया। मोदी ने कहा कि भारत का सबसे बड़ा राज्य राजस्थान है। देश का विकाश राजस्थान के विकास से होगा। आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर विकास को भी गति देता है। आने वाले 25 साल में विकसित भारत के संकल्प की बात पर यही इंफ्रास्ट्रक्चर एक नई ताकत बनकर के सामने आता हैं।

देश का सबसे बड़ा फ्रॉड और घोटाला क्या था?

मोदी ने जन सभा के दौरान आम जनता से पूछा कि क्या आपको पता है कि देश का सबसे बड़ा फ्रॉड और घोटाला क्या था? तो लोगो ने अलग अलग जबाब दिया। किसी ने कहा की कोयला घोटाला, बोफोर्स घोटाला, 2G घोटाला इस तरह लोगो के अलग अलग जबाब आने लगे। फिर मोदी जी ने कहा कि जनता की भावनाओं के साथ 50 साल पहले एक और बड़ा फ्रॉड और धोखा हुआ।

10 करोड़ गरीब लोगों के पास 2014 तक शौचालय नहीं था

50 साल पहले देश में कांग्रेस द्वारा देश में गरीबी हटाने की गारंटी को लेकर जनता के साथ सबसे बड़ा फ्रॉड और धोखा हुआ था। इन सब की वजह से कांग्रेस और उसके नेता अमीर हो जाते है और देश की आम जनता और गरीब हो जाती हैं। देश के 10 करोड़ गरीब लोगों के पास 2014 तक शौचालय नहीं था। लगभग 50 करोड़ लोगों का बैंकों में खाता तक नहीं था। आजादी के इतने सालों बाद भी 16 करोड़ घरों में नल से जल नहीं पहुंच रहा था। कांग्रेस का 50 साल पहले गरीबी हटाओ का फ्रॉड शुरू होकर कई सालो तक इस मुद्दे का प्रयोग किया गया।

ALSO READ: PM मोदी ने CM गहलोत को बताया अपना मित्र, कहा-हमारे बीच दुश्मनी नहीं है

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular