Friday, July 5, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: पायलट ने CM गहलोत पर साधा निशाना, 25 सितम्बर को हुई...

Rajasthan: पायलट ने CM गहलोत पर साधा निशाना, 25 सितम्बर को हुई घटना को लेकर की कार्रवाई की मांग

- Advertisement -

Rajasthan: राजस्थान की सियासत में 25 सितम्बर को हुई घटना को लेकर सचिन पायलट ने एक बार फिर चर्चा छेड़ते हुए कार्रवाई की मांग की है। सचिन पायलट ने रविवार को झाड़खंड महादेव मंदिर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 25 सितंबर को को कुछ हुआ वह सबके सामने है।

खुलेआम सोनिया गांधी के आदेशों की अवहेलना हुई, खड़गे साहब और माकन की खुलेआम बेइज्जती की गई । पार्टी विरोधी गतिविधि तो वह थी। उसके बाद कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू हुई वह थम सी गई है। उस पर भी सवाल उठेंगे लेकिन इसका जवाब मेरे पास नहीं है।

पार्टी ने कुछ नेताओं को शो कॉज नोटिस जारी किया

उन्होंने कहा कि यह बात सच है कि 25 सितंबर की घटना हुई वह उस समय की हमारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विरोध में बगावती कार्रवाई हुई थी। जो विद्रोह हुआ था उसे पार्टी और सरकार को क्षति पहुंची थी। जब सोनिया गांधी के आदेशों की खुली अवहेलना हुई थी ,और खुलेआम चुनौती दी थी वह काम सबके सामने है।

सब पब्लिक डोमेन में है, उस पर कार्रवाई नहीं हुई। क्यों नहीं हुई ,क्या कारण है । 25 सितंबर का घटनाक्रम सबके सामने है। पार्टी ने कुछ नेताओं को शो कॉज नोटिस जारी किया। उसके बाद जवाब आए नहीं आए क्या कार्रवाई हुई यह सवाल तो बनता ही है।

पब्लिक परसेप्शन बहुत महत्वपूर्ण है

पायलट ने कहा कमलनाथ और वेणुगोपाल से बात हुई। उसमें हमने पक्ष रखा सच्चाई बताई बैकग्राउंड को बताया तत्व से अवगत कराया भविष्य में आप लोग क्या चाहते हैं किस दिशा में हमारी पार्टी को जाकर जीत मिल सकती है। उसके बारे में तो उनको सुझाव दिया।

एक ही सुझाव है हमने जो कहा वह करके दिखाना चाहिए। क्योंकि हमारी जो बीजेपी के विरोधी हैं जिनकी हम धुंआ निकालने की क्षमता रखते हैं , वह यह इस भ्रम को नहीं फैला दें कि यहां किसी तरह की सांठगांठ है। क्योंकि पब्लिक परसेप्शन बहुत महत्वपूर्ण है । यह परसेप्शन नहीं बने कि मिले हुए हैं इसलिए मैंने बात को रखा है।

 

एसीबी ने छापे डाले हैं

सचिन पायलट ने कहा, कहा गया है कि एसीबी ने छापे डाले हैं। आईएएस आईपीएस के लोगों को पकड़ा है, यह स्वागत योग्य कार्रवाई है लेकिन 5 साल विपक्ष में रहे तब हमने कभी नहीं कहा था कि सत्ता में आने पर पटवारी को पकड़ेंगे, अधिकारी को पकड़ेंगे इसलिए वोट दीजिए।

हमने कहा था कि वसुंधरा जी के कार्यकाल में जो करप्शन हुआ है उस पर कार्रवाई करेंगे ।इस बात को सुनकर जनता ने में वोट दिया था । वह करना बहुत जरूरी है । बहुत कम समय बचा है चुनाव में, इसलिए हमें कार्रवाई करनी चाहिए।

भाजपा के करप्शन को एक्सपोज करने की बात करते हैं

मेरा ऐसा मानना है कि करप्शन के खिलाफ पूरी पार्टी लामबंद है मैं खुद व्यक्तिगत रूप से प्रचार करता हूं। पूरे देश में ज्यादा पार्टी मुझे भेजती है चाहे वह उत्तराखंड व हिमाचल हो यूपी हो गुजरात मध्यप्रदेश और जहां भी हम जाते हैं। हम भाजपा के करप्शन को एक्सपोज करने की बात करते हैं।

राजस्थान में वसुंधरा जी के साथ स्वीकार किया उसको गलत होगा इसलिए मैं चाहता हूं कि ऐसा मुद्दा है जो देश और प्रदेश में दीमक की तरह खा रहा उसको कमजोर कर रहा है अभी जो पेपर लीक मामले हुए पकड़ा गया।

गहलोत पर साधा निशाना

पायलट ने गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा,पहले कहा गया था कि कोई नेता अधिकारी पेपर लीक में शामिल नहीं है । मैंने पहले भी कहा था कि बड़े से बड़ा व्यक्ति हो पेपर लीक में जो सरगना है ,जो मास्टर माइंड है उन तक पहुंचना चाहिए। छोटे-मोटे दलाल पकड़ने से काम नहीं चलेगा उसके तहत जाना पड़ेगा।

आज जो आरपीएससी का मेंबर अरेस्ट हुआ है यह कैसे मेंबर बने किसने रिकमंड किया था इसकी तह तक भी जाना चाहिए। क्योंकि कहीं ना कहीं और तार जुड़े होंगे । यह जांच रुकने नहीं चाहिए। कोई तथ्य मिले हैं तो कार्रवाई होनी चाहिए। क्योंकि इस मामले में और भी लोग शामिल होंगे।

अपने मुंह से कभी मिलीभगत शब्द का इस्तेमाल नहीं किया

पायलट ने वसुंधरा राजे पर पलटवार करते हुए कहा- मैने मिलीभगत की बात अपने मुंह से नहीं की, ये दूध नीबू लाकर सफाई देने की जरूरत कहां पड़ गई? मैं भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अपनी बात पर कायम हूं। इस मुद्दे को हम आगे लेकर के जाएंगे। मैंने अपने मुंह से कभी मिलीभगत शब्द का इस्तेमाल नहीं किया।

फिर यह नींबू दूध और पानी, तमाम तरह की सफाई देने की जरूरत क्या है? मैंने जो मुद्दा उठाया है यह सरकार उस पर संज्ञान लेगी हालांकि 2 हफ्ते हो गए हैं अभी भी उम्मीद करता हूं कांग्रेस पार्टी और विशेष रूप से हमारी सरकार आप कब समय रहते कार्रवाई करने का समय आ चुका है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular