Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: जयपुर में योजना भवन की अलमारी ने उगला 2 करोड़ से...

Rajasthan: जयपुर में योजना भवन की अलमारी ने उगला 2 करोड़ से अधिक रुपये और 1 किलो गोल्ड बिस्कुट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ), Rajasthan: राजस्थान के जयपुर में पुलिस ने योजना भवन स्थित सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के कार्यालय से 2 करोड़ से अधिक रुपये के काले धन और एक किलो गोल्ड बिस्कुट बरामद किया। दरअसल, ये नकदी उस समय बरामद हुआ जब भारतीय रिजर्व बैंक ने दो हजार रुपये के नोटों को वापस लेने का फैसला लिया।

वहां पर इतनी रकम कहां से और कैसे आयी

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा है।राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि भ्रष्टाचार की गंगोत्री आखिरकार सचिवालय तक पहुंच ही गई। राजस्थान के मुख्यमंत्री जहां बैठकर सरकार चलते है आखिरकार वहां पर इतनी रकम कहां से और कैसे आयी।

दो हजार के अनगिनत नोट आपका सचिवालय क्यों उगल रहा है ?

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने बताया कि मुख्यमंत्री जी आप सिर्फ इतना बता दो कि दो हजार के अनगिनत नोट आपका सचिवालय क्यों उगल रहा है ? जल्दबाजी में अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए बुलाई गई प्रेस कांफ्रेंस में आईटी, ईडी विभाग के कोई भी अधिकारी शामिल नहीं है, आखिरकार मामला क्या है?

जिसमे सूटकेस और लैपटॉप बैग मिला

पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने कहा कि योजना भवन में आयकर विभाग के तहखाना में रखी दो अलमारी को शुक्रवार को खोलने की कोशिश की गयी। जिसमे सूटकेस और लैपटॉप बैग मिला। वही बैग को ख्याल के देखने पर करेंसी नोट मिले। जिसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दे दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस को बैग में 2 करोड़ 31 लाख 49 हजार 500 की पांच और दो हजार के नोट बरामद किये गए। जिसमे की 7298 नोट 2000 रुपये के और बाकी के नोट 500 रुपये के साथ एक किलो गोल्ड बिस्कुट मिला।

7-8 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है

अधिकारी ने बताया की जांच के लिए पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन कर दिया गया है आखिरकार इतनी बड़ी रकम सरकारी दफ्तर में आयी कहा से और ये रकम किसकी है ? पुलिस ने फिलहाल 7-8 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

ALSO READ: इस बर्तन में जमाए दही, मिलेंगे अनगिनत फायदे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular