Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातRajasthan News: पटवारी-तहसीलदार 2 दिन के सामूहिक अवकाश पर, मांगें नहीं...

Rajasthan News: पटवारी-तहसीलदार 2 दिन के सामूहिक अवकाश पर, मांगें नहीं मानी तो प्रशासन गांवों के संग व शहरों के संग अभियान का बहिष्कार करेंगे

- Advertisement -

Rajasthan News: राजस्थान राजस्व सेवा परिषद के बैनर तले राजस्थान कानूनगो संघ, राजस्थान पटवार संघ ने आज दूसरे दिन भी उपखंड कार्यालय खाजूवाला के बाहर धरना प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की उपस्थिति में 4 अक्टूबर 2021 को हुए समझौते का क्रियान्वयन नहीं करने के विरोध में यह आंदोलन आत्मक कदम उठाया है।

पटवारी-तहसीलदार 2 दिन के सामूहिक अवकाश पर

प्रदेश व्यापी आह्वान पर सभी राजस्व अधिकारी व कार्मिक पटवारी, गिरदावर, नायब तहसीलदार, तहसीलदार सामूहिक अवकाश पर पिछले 2 दिनों से हैं। ऐसे में राजस्व कर्मचारियों के हड़ताल पर होने के कारण किसानों व आमजन को काफी परेशानियां हो रही है और कार्यालयों में सन्नाटा छाया रहता है।

राज्य सरकार के साथ समझौते के बावजूद 7 सूत्री मांगे चल रही है

नायब तहसीलदार सपना सोनी ने बताया कि राज्य सरकार के साथ समझौते के बावजूद 7 सूत्री मांगे चल रही है, धरने के माध्यम से नायब तहसीलदार का पद शत प्रतिशत पदोन्नति पर घोषित करने, तहसीलदार सेवा परिषद के पदोन्नति व सीधी भर्ती में 50-50 फीसदी रखने, सीधी भर्ती के आरटीएस को तहसीलदार पद पर संस्थित करने, पटवारी, भूअभिलेख निरीक्षक, नायब तहसीलदार व तहसीलदार गठित करने की मांग मुख्य हैं।

24 अप्रैल को प्रशासन गांवों के संग व शहरों के संग अभियान का बहिष्कार करेंगे

नायब तहसीलदार अनोपाराम ने कहा कि यदि आगामी सोमवार तक राज्य सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो 24 अप्रैल को प्रशासन गांवों के संग व शहरों के संग अभियान का बहिष्कार करेंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular