Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातRajasthan News: इंदिरा रसोई का खाना विदेशी सैलानियों को भी आ रहा...

Rajasthan News: इंदिरा रसोई का खाना विदेशी सैलानियों को भी आ रहा है पसंद, 13 करोड चार लाख से ज्यादा थालियां परसी जा चुकी

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ),Rajasthan News: राजस्थान के सभी नगर निकायों में इंदिरा रसोई गरीब एवं जरूरतमंद का पेट भरने के लिए चलाई गई थी। वही यह रसोई गरीब और जरूरतमंदों का पेट भरने के साथ-साथ अब देशी और विदेशी सैलानियों को भी पसंद आ रही है।

दरअसल इंदिरा रसोई में परोसे जाने वाले भोजन के स्वाद पौष्टिक और गुणवत्ता की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं। सीएम अशोक गहलोत के कोई ‘भूखा न सोए’ के संकल्प के साथ इंदिरा रसोई गैस की शुरुआत हुई। इंदिरा गैस रसोई में मात्र ₹8 में भरपेट भोजन मिलता है। राजस्थान में अब तक 13 करोड चार लाख से ज्यादा थालियां परसी जा चुकी हैं।

भोजन पौष्टिक और स्वादिष्ट लगा

जयपुर के लिए जयपुर घूमने आई मॉरीशस की विदेशी सैलानी अनुराधा पुरन ने कहा कि पहले उन्होंने होटल में खाना खाया था। लेकिन जल महल की पाल पर घूमते समय उन्हें या इंदिरा रसोई नजर आई और जब अनुराधा ने इंदिरा रसोई में जाकर भोजन किया, तो उन्हें यहां भोजन पौष्टिक और स्वादिष्ट लगा।

राजस्थानी एक ऐसा राज्य जहां से ₹8 में पौष्टिक भोजन मिल रहा है

मॉरीशस सैलानी ने कहा कि ₹8 में भरपेट खाना मिलने पर उन्हें अचंभा हुआ और यह जानकर बहुत ही खुशी हुई कि रसोई गरीब और मजदूरी लोगों के लिए चालू की गई है। अनुराधा ने कहा कि कहीं भी घूमने चाहते हैं, तो सबसे ज्यादा पैसे खाने पर ही लगते हैं। लेकिन राजस्थानी एक ऐसा राज्य जहां से ₹8 में पौष्टिक भोजन मिल रहा है।

ALSO READ: सीएम अरविंद केजरीवाल और सीएम भगवंत मान को करना पड़ा विरोध का सामना, काले झंडे दिखाया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular