Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातRAJASTHAN NEWS: CM गहलोत का बड़ा फैसला, लंबी वायरस से हुए पशुओं...

RAJASTHAN NEWS: CM गहलोत का बड़ा फैसला, लंबी वायरस से हुए पशुओं को मौत पर 176 करोड़ का दिया मुआवजा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),RAJASTHAN NEWS: राजस्थान में शुक्रवार से 3 दिन का किसान महोत्सव की शुरुआत हुई। इस मौके पर सीएम अशोक गहलोत ने 41933 पशुपालकों के खाते में करीब 176 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए। सरकार ने हर गोपालक के अकाउंट में 40 हजार की राशि ट्रांसफर की है।

गोवंश की रक्षा सबसे ज्यादा कांग्रेस ने की है

वही सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि गायों की सेवा का प्रचार तो बीजेपी वाले करते हैं। लेकिन हम सेवा करके दिखाते हैं। गोवंश की रक्षा सबसे ज्यादा कांग्रेस ने की है। राजस्थान देश का पहला राज्य बन गया है, जो सबसे ज्यादा गोवंश की रक्षा किया है। साथ ही लंबी बीमारी से हुई दुधारू पशुओं की मौत पर राजस्थान ने पशुपालकों को मुआवजा भी दिया है।

देशों में राइट टू सोशल सिक्योरिटी की चर्चाएं हो रही हैं

गहलोत सरकार ने इस मौके पर कहा कि दुनिया के देशों में राइट टू सोशल सिक्योरिटी की चर्चाएं हो रही हैं। इसी दिशा में आज हमने जिन पशुपालकों की गायों की मौत लंबी वायरस की वजह से हुई है। उन पशुपालकों को हम राहत देने का निर्णय लिए हैं। राजस्थान देश का ऐसा पहला राज्य बन गया है जिसने लंबी वायरस से पीड़ित पशुपालकों को मुआवजा दिया है।

पशुओं की लंबी वायरस की वजह से मौत हो गई थी

बता दें कि सीएम अशोक गहलोत ने एक बटन दबाकर लंबी वायरस से हुए दुधारू गायों की मौत का मुआवजा की राशि उनके बैंकों में ट्रांसफर की है। राजस्थान के कुल 41933 पशुपालकों के खाते में करीब 176 करोड रुपए ट्रांसफर किए गए। बता दें कि 52760 पशुपालकों के दुधारू पशुओं की लंबी वायरस की वजह से मौत हो गई थी। 41933 पशुपालकों को सरकार ने भी मुआवजा दे दिया है।

बाकी बचे हुए पशुपालकों के अकाउंट के वेरिफिकेशन का काम पूरा होने पर उनके भी खाते में मौजे ट्रांसफर कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले 1 हफ्ते के अंदर सभी पशुपालकों के खातों में लंबी वायरस के कारण हुए दुधारू पशुओं की मौत का मुआवजा उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

ALSO READ: बेरोजगार युवक आकाशीय पानी की टंकी पर चढ़ा, अनुकंपा नौकरी की कर रहा मांग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular