Friday, July 5, 2024
Homeकाम की बातRajasthan News: सीएम अशोक गहलोत ने जनसभा को संबोधित किया, कहा- राजस्थान...

Rajasthan News: सीएम अशोक गहलोत ने जनसभा को संबोधित किया, कहा- राजस्थान में पिछले पांच सालों में 300 कॉलेज खुले

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़),Rajasthan News: सोमवार को राजस्थान के प्रतापगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार में राज्य में तीन सौ कॉलेज खोले गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं की शिक्षा को प्राथमिकता दी गई और कांग्रेस सरकार के अंतिम वर्षों में लड़कियों के लिए सौ से अधिक कॉलेज खोले गए।

राजस्थान में केवल तीन या चार मेडिकल कॉलेज थे

“एक समय था जब राजस्थान में केवल तीन या चार मेडिकल कॉलेज थे। चिकित्सा संस्थान जयपुर, जोधपुर और बीकानेर के कुछ ही क्षेत्रों में स्थित थे। आज राजस्थान के हर दूसरे जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं। गहलोत ने यह भी कहा कि मुफ्त स्मार्टफोन देने की योजना पर विचार किया जा रहा है।

स्मार्टफोन योजना के तहत हम मुफ्त में स्मार्टफोन मुहैया कराएंगे

सीएम ने कहा, ‘स्मार्टफोन योजना के तहत हम मुफ्त में स्मार्टफोन मुहैया कराएंगे। इन स्मार्टफोन पर 3 साल तक मुफ्त इंटरनेट मुहैया कराया जाएगा। यह योजना विचाराधीन है।’ इससे पहले 1 जून को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रति माह 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने महंगाई राहत शिविरों को देखने और जनता के साथ बातचीत करने के बाद बिजली बिलों में स्लैब-वार छूट में थोड़ा बदलाव लाने का फैसला किया।

200 यूनिट तक बिजली की खपत पर फिक्स चार्ज

उन्होंने घोषणा की कि प्रति माह 100 यूनिट तक बिजली की खपत के लिए लोगों से एक पैसा नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा, “मध्यम वर्ग के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए 200 यूनिट तक बिजली की खपत पर फिक्स चार्ज और फ्यूल सरचार्ज और अन्य सभी शुल्क माफ किए जाएंगे और राज्य सरकार द्वारा वहन किए जाएंगे।”

ALSO READ: चक्रवात बिपारजॉय के कारण गुजरात, राजस्थान में बेमौसम होगी बारिश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular