Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातराजस्थान सरकार का बड़ा एलान, 100 यूनिट तक बिजली का इस्तेमाल करने...

राजस्थान सरकार का बड़ा एलान, 100 यूनिट तक बिजली का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं को बिल आएगा शून्य

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Jaipur, News,जयपुर: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस सरकार लोगों को योजनाओं का लाभ दे रही है। ऐसे में आमजन भी सरकार की हर योजना का लाभ उठा रही है। आपको बता दें कि इस बार राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने जनता के लिए बड़ा एलान किया है।

राजस्थान में 100 यूनिट तक बिजली का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं को बिल नहीं देना पड़ेगा, क्योंकि उनका बिल शून्य आएगा। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि मई महीने में बिजली बिलों में आए फ्यूल सरचार्ज को लेकर भी जनता से फीडबैक मिला जिसके आधार पर बड़ा फैसला किया है।

100 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली

100 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली उपभोग वालों का बिजली बिल शून्य होगा। उन्हें पूर्ववत कोई बिल नहीं देना होगा मुख्यमंत्री गहलोत ने यह भी कहा कि 100 यूनिट प्रतिमाह से ज्यादा उपभोग करने वाले वर्ग के परिवारों को भी पहले 100 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी यानी कितना भी बिल क्यों ना आए, पहले 100 यूनिट का कोई भी विद्युत शुल्क नहीं देना होगा।

200 यूनिट तक के स्थायी शुल्क

खासकर मध्यम वर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए 200 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली उपभोग करने वाले उपभोक्ताओं को पहले 100 यूनिट बिजली फ्री के साथ 200 यूनिट तक के स्थायी शुल्क, फ्यूल सरचार्ज एवं तमाम अन्य शुल्क माफ होंगे एवं इनका भुगतान राज्य सरकार करेगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular