Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातRajasthan: पेपर लीक मामले में ED की एंट्री, कटारा से उदयपुर जेल...

Rajasthan: पेपर लीक मामले में ED की एंट्री, कटारा से उदयपुर जेल में की पूछताछ

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: राजस्थान में वरिष्ठ अध्यापक पेपर लीक के मामले में अब ईडी सेंट्रल जेल में बंद 8 आरोपियों से पूछताछ कर रही है। बता दें कि 60 से ज्यादा आरोपियों को उदयपुर पुलिस हिरासत में ले चुकी हैं। मुख्य आरोपी जेल में बंद है। 8 आरोपियों से पूछताछ की गई उसमें राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य बाबूलाल कटारा और मुख्य सरगना शेर सिंह राणा समेत अन्य आरोपी है।

मामले में आठ आरोपी जेल में है

उदयपुर सेंट्रल जेल के अधीक्षक गोविंद सिंह का कहना है कि कोर्ट का आदेश आया था। जिसके बाद से 5 मई को ईडी के अधिकारी आए थे। मामले में आठ आरोपी जेल में है। जिनसे ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पेपर लीक का मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा हुआ है। ईडी ने राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा की मांग के बाद से इस मामले में मुकदमा दर्ज किया था।

सेंट्रल जेल उदयपुर में कोर्ट ने पूछताछ के लिए आदेश दिया था

जयपुर स्पेशल कोर्ट में पूछताछ के लिए आईडी ने प्रार्थना पत्र दिया था। सेंट्रल जेल उदयपुर में कोर्ट ने पूछताछ के लिए आदेश दिया था। जिसके बाद से डीके अधिकारी उदयपुर पहुंचे। राजस्थान लोक सेवा आयोग सदस्य बाबू लाल कटारा शेर सिंह राणा भूपेंद्र सारण समेत कई अन्य लोगों के भी बयान लिए गए हैं।

बस में अभ्यर्थियों के पास पेपर है

बता दें कि वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर 24 दिसंबर 2022 को था। उदयपुर पुलिस को सुबह जानकारी मिली कि बस में अभ्यर्थियों के पास पेपर है। जानकारी मिलते ही पुलिस ने बस का पीछा करके बेकरिया थाना क्षेत्र में बस को रोक लिया। बस में बैठकर अभ्यार्थी पेपर हल कर रहे थे।

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने पेपर कैंसिल कर दिया

ओरिजिनल पेपर को उस पेपर से मिलाया गया तो बहुत सारे प्रश्न मिल गए। के बाद से पुलिस ने बस में सवार अभ्यर्थियों समेत कई अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया। वही राजस्थान लोक सेवा आयोग ने पेपर कैंसिल कर दिया। मामले की कड़ाई से पूछताछ की गई और जांच भी की गई जिसके बाद से आरपीएससी के अधिकारियों तक यह मामला भी पहुंचा।

ALSO READ: गोगुंदा में युवक की पुलिस कस्टडी में मौत से बवाल, 30 लाख रुपये मुआवजा पर बनी सहमति

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular