Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Elections 2023: निर्वाचन आयोग की जयपुर में बड़ी बैठक, जानिए क्या...

Rajasthan Elections 2023: निर्वाचन आयोग की जयपुर में बड़ी बैठक, जानिए क्या होगा प्रस्तुतीकरण

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Elections 2023: इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं वही चुनाव से पहले चुनावी हलचल तेज हो गई हैं। चुनावी गतिविधियों का जायजा लेने के लिए निर्वाचन विभाग 2 दिन तक बैठक करने जा रहा है।

जयपुर के होटल में समीक्षा बैठक करेंगे

इस बैठक में कई जिले के डीएम और एसपी अपनी तैयारी की अपडेट देंगे। राज्य तथा जिला स्तर पर विभाग द्वारा की जा रही तैयारियों को लेकर लगातार बैठकें होनी है। भारत निर्वाचन आयोग का एक दल 15 और 16 जून को चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जयपुर के होटल में समीक्षा बैठक करेंगे।

नवाचार आदि से अवगत कराया जाएगा

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा की गई इस महत्वपूर्ण बैठक से वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा शिरकत करेंगे। राज्य के सभी जिला निर्वाचन अधिकारी समेत कई अधिकारी और पुलिस भी शामिल होंगे। प्रवीण गुप्ता ने कहा कि बीकानेर अजमेर उदयपुर कोटा जोधपुर भरतपुर जयपुर संभाग के सभी जिलों के निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक 15 और 16 जून को अपने जिलों में हो रहे विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में प्रस्तुतीकरण देंगे।

नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी

प्रवीण गुप्ता ने बताया कि विभाग द्वारा मतदान के लिए जारी व्यवस्थाओं के संबंध में आयोग के दल को निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित नवाचार आदि से अवगत कराया जाएगा।

वही मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 16 जून को इस बैठक के साथ ही भारत निर्वाचन आयोग के प्रतिनिधि मंडल द्वारा निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी।

ALSO READ: मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान बिपरजॉय को लेकर दिया बड़ा अपडेट, रेड अलर्ट जारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular