Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Corona Update: प्रदेश में कोरोना के कहर ने फिर डरे लोग,...

Rajasthan Corona Update: प्रदेश में कोरोना के कहर ने फिर डरे लोग, अस्पतालों में सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश जारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Corona Update,जयपुर: राजस्थान में कोरोना फिर तेजी से पैर पसार रहा है। गुरुवार, 20 अप्रैल को समाप्त हुए 24 घंटे के दौरान राज्य में 669 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें सर्वाधिक 108 रोगी राजधानी जयपुर में हैं। जबकि झालावाड़ में कोरोना संक्रमित एक रोगी को जान गंवानी पड़ी है। इस समय प्रदेश में संक्रमित रोगियों की संख्या 3523 है। डॉक्टरों का कहना है कि ज्यादातर रोगियों में लक्षण माइल्ड प्रकृति के हैं। इसलिए अधिकांश रोगी घरों में ही इलाज ले रहे हैं। वहीं चिकित्सकों का कहना है कि कोरोना के फैलाव को देखते हुए रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, अस्पताल, कोर्ट, सब्जी मंडी जैसे सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगाकर रखें। घर औऱ बाहर हैंड सेनेटाइजर का उपयोग करें। अनावश्यक किसी वस्तु को ना छुएं।

प्रदेश के जिलों में कोरोना मरीज का संख्या

अगर हात की जाए प्रदेश के जिलों की तो, झालावाड़ में एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई है। राजधानी जयपुर में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। जयपुर जिले में आज 108 मरीज मिले हैं। इसके अलावा उदयपुर में 45, सिरोही में 8, सीकर में 44, सवाई माधोपुर में 7, राजसमंद में 4, प्रतापगढ़ में 15, पाली में 16, नागौर में 59, जोधपुर में 25, झुंझुनू में चार, झालावाड़ में 17, जैसलमेर में चार, गंगानगर में 17, डूंगरपुर में सात, दौसा में सात, चित्तौड़गढ़ में 53, बूंदी में पांच, बीकानेर में 51, भीलवाड़ा में 10, भरतपुर में 92, बांसवाड़ा में 12, अलवर में 34 और अजमेर में 25 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा 346 मरीजों को रिकवर होने पर डिस्चार्ज किया गया है। वहीं प्रदेश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 3523 हो गई है।

अस्पतालों में सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश जारी

प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना ने चिकित्सा विभाग की चिंता को बढ़ा दिया है। चिकित्सा विभाग ने सभी अस्पतालों में सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular