Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातRajasthan Board Result 2023: यह माह है राजस्थान बोर्ड दसवीं और बारहवीं...

Rajasthan Board Result 2023: यह माह है राजस्थान बोर्ड दसवीं और बारहवीं के छात्रों के लिए बेहद खास

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Rajasthan Board Result 2023: प्रदेश में यह माह आपके लिए भी हो सकता है खास। राजस्थान बोर्ड दसवीं और बारहवीं के छात्रों के लिए मई का महीना अहम हो सकता है। हो सकता है कि राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से दसवीं, बारहवीं परीक्षा परिणाम जारी कर दिए जाए। उम्मीद यही जताई जा रही है कि इस माह के अंत तक नतीजों का एलान कर दिया जाएगा। हालांकि, इस संबंध में BSER की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं रिलीज की गई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में यह उम्मीद जताई जा रही है कि मई के अंत तक या फिर जून में नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में कुल छात्र

बता दें कि राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 9 मार्च से शुरू होकर 12 अप्रैल 2023 तक आयोजित की गई थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बार मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में कुल 21 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। स्टूडेंट्स की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके स्टूडेंट्स नतीजे देख सकते हैं।

ऐसे चेक करे 10वीं और 12वीं के नतीजे

राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं। होमपेज पर सर्च करें और रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब दिए गए स्थान में अपना रोल नंबर दर्ज करें। आरबीएसई 10वीं परिणाम 2023 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। आप आगे के संदर्भ के लिए रिजल्ट को सेव, डाउनलोड और प्रिंट आउट ले सकते हैं।

8वीं के नतीजे भी जल्द घोषित करेगा बोर्ड

राजस्थान बोर्ड 8वीं के नतीजे भी जल्द घोषित करेगा। उम्मीद है कि इसी सप्ताह में आठवीं परीक्षा के परिणाम आधिाकरिक वेबसाइट पर रिलीज कर दिए जाएं। इसलिए परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular