Wednesday, July 3, 2024
Homeकाम की बातPetrol Diesel Price: प्रदेश में पेट्रोल -डीजल की कीमतों में हुई मामूली...

Petrol Diesel Price: प्रदेश में पेट्रोल -डीजल की कीमतों में हुई मामूली गिरावट, जाने अपने शहर के ताजा रेट्स

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Petrol Diesel Price,पेट्रोल -डीजल की कीमत: राजस्थान के जिलों में पेट्रोल की दर आसमान को छु रही है। हालांकि शुक्रवार, 26 अप्रैल की तुलना में मामूली गिरावट और बढ़त देखने को मिली है। अजमेर में पेट्रोल की दर स्थिर है और यह 108.38 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। राजधानी जयपुर में करीब 40 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है। यहां पेट्रोल की कीमत 108.48 रुपये प्रति लीटर है। उदयपुर में पेट्रोल के दाम पहले के स्तर पर हैं। यहां पेट्रोल 109.33 रुपये प्रति लीटर मिल रहे हैं। उधर, जैसलमेर में पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है और 110.98 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। जब से राज्य में पेट्रोल और डीजल के दाम में यह मामूली गिरावट और बढ़त देखने को मिली है, तब से लेकर अब तक इनकी कीमतो में कोई बदलाव नही हुआ है।

राजस्थान में डीजल की कीमत

राजस्थान में शनिवार, 27 अप्रैल को पेट्रोल की तरह डीजल के दाम में भी बढ़त और गिरावट देखने को मिल रही है। अजमेर में पेट्रोल 18 पैसे की गिरावट के साथ 93.63 रुपये प्रति डीजल की दर पर बिक रहा है। राजधानी जयपुर और जैसलमेर में भी डीजल के दाम में गिरावट है। दोनों स्थानों पर डीजल क्रमशः 93.72 और 95.99 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। इसके अलावा राजस्थान के एक अन्य प्रमुख शहर उदयपुर में डीजल की नई दर 94.23 रुपये है। यहां भी मामूली गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश में पेट्रोल के जैसा ही डीजल की कीमतों का हाल है इनमें भी कोई बदलाव नही हुआ।

जामें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट्स

सरकारी तेल कंपनियां ने अपने ग्राहकों को फ्यूल रेट्स SMS के जरिए चेक करने की सुविधा दी है। जैसे कि एचपीसीएल (HPCL) के ग्राहक HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर मैसेज भेज कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं इंडियन ऑयल के ग्राहक अपने शहर के फ्यूल रेट्स चेक करने के लिए RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर भेज दें। बीपीसीएल (BPCL) के ग्राहकों को RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजना होता है। इसके बाद कुछ ही मिनटों में आपको SMS के जरिए अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट्स की जानकारी मिल जाएगी।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular