Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातराइट टू हेल्थ बिल के विरोध में आए नर्सिंग स्टूडेंट्स, पुलिस और...

राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में आए नर्सिंग स्टूडेंट्स, पुलिस और डॉक्टरों के बीच हुई झडप

- Advertisement -

जयपुर: (right to health bill update) राजस्थान में राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में प्राइवेट अस्पताल संचालकों का विरोध मंगलवार यानी 21 मार्च को भी जारी रहा। डॉक्टर्स रातभर स्टैच्यू सर्किल के पास धरने पर बैठे रहे। निजी चिकित्सकों के समर्थन में जयपुर एसएमएस मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट भी आ गए हैं। प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने डॉक्टर्स को खदेड़ने के लिए वाटर कैनन का प्रयोग किया। इधर सरकार आज बिल को विधानसभा में पेश करने जा रही है।

डॉक्टरों ने रात को निकाला कैंडल मार्च 

सोमवार 20 मार्च को हुए लाठीचार्ज के विरोध में प्राइवेट डॉक्टरों ने काम बंद कर दिया है। बता दें कि बिल के विरोध में नर्सिंग स्टूडेंट्स भी उतर आए हैं। इधर डॉक्टरों ने रात को कैंडल मार्च भी निकाला। सोमवार 21 मार्च को प्रदेशभर के सभी जिलों से प्राइवेट हॉस्पिटल संचालकों का समूह जयपुर पहुंचा।

यहां उन्होंने एसएमएस हॉस्पिटल स्थित जेएमए सभागार से रैली निकाली। लेकिन स्टेच्यू सर्किल पर पुलिस ने उनको रोक दिया। जहां पुलिस और डॉक्टरों के बीच विवाद हो गया। पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध में डॉक्टर 20 मार्च से ही धरने पर बैठे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री के साथ हुई डॉक्टरों की बातचीत 

इससे पहले डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल को भी सरकार ने बातचीत के लिए बुलाया। पांच डॉक्टरों का प्रतिनिधि मंडल कल विधानसभा पहुंचा। जहां उनकी स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा के साथ बातचीत भी हुई। लेकिन उनकी यह वार्ता बेनतीजा रही।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular