Friday, July 5, 2024
Homeकाम की बातNimbu Ke Totke: गर्मी के मौसम में जानें नींबू के अनगिनत फायदें,...

Nimbu Ke Totke: गर्मी के मौसम में जानें नींबू के अनगिनत फायदें, मिलेगा फायदा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Nimbu Ke Totke: नींबू काफी चिजों में फायदेमंद माना जाता है। चाहे वह सेहत  के लिए हो या फिर किसी ज्योतिष से जुड़ी इसके समस्या हो इसके कमाल के लाभ माने जाते है। पूजा-पाठ हो या नजर दोष दोनों में ही नींबू का विशेष महत्व होता है। ज्योतिष में नींबू से जुड़े कई ऐसे चमत्कारी टोटके बताए गए हैं जिनसे जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानियों को आसनी से दूर किया जा सकता है। तो चलिए आज हम आपको नींबू से जुड़े कुछ  उपायों के बारे में बात करेंगे।

नींबू के फायदे

  • सफलता नहीं मिल रही है तो नींबू का ये उपाय कारगर है। एक नींबू में 4 लौंग लगाकर इसे हनुमान मंदिर में लेकर जाएं और भगवान हनुमान को चढ़ाएं। इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें। मान्यता है कि ये उपाय हर कार्य में सफलता दिलाता है.
  • बुरी नजर से बचने के लिए सिर से पैर तक सात बार नींबू उतारें और इसके बाद इसके 4 टुकड़े कर दें। अब इस नींबू को किसी सुनसान जगह पर जाकर फेंक आएं. एक बात का ध्यान रहे कि नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे मुड़कर न देखें।
  • व्यवसाय में तरक्की के लिए रविवार के दिन पांच नींबू काटकर अपने कार्यस्थल पर रखें। इसके साथ ही थोड़ी सी काली मिर्च और एक मुट्ठी पीली सरसों भी रख दें। अगले दिन सुबह ये सारी चीजें  उठाकर किसी सुनसान जगह पर रख आएं।
  • एक नींबू लेकर किसी चौराहे पर जाएं और उसे सात बार अपने ऊपर से उतार कर दो भाग में काट लें. एक भाग पीछे की ओर फेंक दें और दूसरा आगे की ओर फेंक कर अपने काम पर चले जाएं. जरूर सफलता मिलेगी।
  • अगर आपका काम बिगड़ रहा हैं तो एक नींबू लें और उसको अपने सिर के ऊपर सात बार वार कर उसके दो टुकड़े कर दें। बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ फेंक दें और दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ फेंक दें। मान्यता है कि इससे आपको काफी फायदा होगा।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular