Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातDausa: फूड पॉइजनिंग से 300 से ज्यादा लोग एक साथ बीमार, मामले...

Dausa: फूड पॉइजनिंग से 300 से ज्यादा लोग एक साथ बीमार, मामले की गंभीरता को देखते हुए महुवा विधायक पहुंचे अस्पताल

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Dausa: दौसा में फूड पॉइजनिंग से 300 से ज्यादा लोग एक साथ बीमार हो गए हैं। बता दें कि सरकारी जॉब लगने की खुशी में एक युवक के परिवार ने धार्मिक कार्यक्रम के तहत सवामणी की थी, जिसमें लड्डू, पूरी, सब्जी, दाल के बडे परोसे थे। इस कार्यक्रम में कुछ लोगों को आमंत्रित किया गया था। इस कार्यक्रम में खाना खाने के बाद अचानक 300 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। जिसके चलते आयोजन स्थल पर हड़कंप मच गया। इन सभी व्यक्तियों को आनन-फानन में एम्बुलेंस और प्राइवेट गाड़ियों में लेकर हॉस्पिटल पहुंचाया गया। दौसा के मंडावर थाना क्षेत्र के पाखर चौड़ाकी गांव में गुरुवार, 15 जून की देर रात करीब नौ बजे ये घटना हुई। जहां एक साथ 300 लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। प्रसादी के बाद इन सभी में उल्टी, पेट दर्द और दस्तकी लक्ष्ण नजर आने लगे।

शिक्षक के पद पर सरकारी नौकरी लगी

आपको बता दें कि पाखर गांव में रहने वाले महेंद्र बैरवा की पिछले दिनों दिल्ली में शिक्षक के पद पर सरकारी नौकरी लगी थी। उनकी ओर से गुरुवार, 15 जून को गांव में सवामणी का धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। यहां गांव के सभी लोगों को सामूहिक भोज के लिए आमंत्रित किया गया। लोगों ने सामूहिक भोज कार्यक्रम में पहुंचकर लड्डू-पूरी और दाल के बने बड़े यानी पकौड़े खाए। इसके कुछ ही देर बाद यहां आए लोगों में उल्टी, पेट दर्द और दस्त शुरू हो गया।

फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए 300 से ज्यादा लोग

इस कार्यक्रम के बाद फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए 300 से ज्यादा लोगों को आनन-फानन में महुवा और मंडावर अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन मरीजों की संख्या बढ़ती रही, जिसको देख बाकी लोगों को महुवा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक साथ बड़ी तादात में मरीजों के अस्पताल में पहुंचने से खलबली मच गई। बीमारों की संख्या ज्यादा होने से अस्पताल में बेड कम पड़ गए, लोगों का जमीन पर लिटाकर इलाज करना पड़ा।

मेडिकल विभाग की टीम ने इलाज किया शुरू

फूड पॉइजनिंग की सूचना पर दौसा से सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलोनिया भी देर रात महुवा अस्पताल पहुंचे, जहां बीमार लोगों का अपनी देखरेख में ही इलाज करवाया। साथ ही मेडिकल विभाग की टीम ने पहुंचकर बीमार लोगों का इलाज शुरू किया। दूसरी ओर बीमार लोगों की तबीयत में सुधार के बाद मेडिकल टीम ने फूड सैम्पल लेकर जांच के लिए भिजवाए हैं। जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि लड्डू, पूरी, सब्जी या दाल के बड़े में से किस चीज के खाने से इतनी बड़ी संख्या में लोगों की तबीयत बिगड़ी।

बीमार लोगों की तबीयत में सुधार

मामले की गंभीरता को देखते हुए महुवा विधायक ओमप्रकाश हुड़ला, तहसीलदार हरकेश मीणा, डिप्टी एसपी बृजेश कुमार, थाना इंचार्ज जितेंद्र सिंह सोलंकी, मंडावर थाना इंचार्ज सचिन शर्मा, पूर्व प्रधान राजेंद्र मीणा ने भी महुवा और मंडावर अस्पताल पहुंचकर मरीजों की हालचाल जाना। फिलहाल, बीमार लोगों की तबीयत में सुधार बताया जा रहा है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular