Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातराजस्थान में मौसम विभाग ने 5 दिन तेज बारिश-ओले गिरने का जारी...

राजस्थान में मौसम विभाग ने 5 दिन तेज बारिश-ओले गिरने का जारी किया अलर्ट

- Advertisement -

जयपुर: (Rajasthan Weather Update) राजस्थान में पिछले दो-चार दिन से हो रही बारिश, ओले और तेज हवा से मौसम लगातार बिगड़ा हुआ है। तापमान इतना नीचे आ गया है कि मार्च में फरवरी जैसी ठंडक का महसूस हो रही है। राजस्थान में चल रही ठंडी हवाओं से सर्दी का अहसास होने लगा है। सोमवार और मंगलवार को राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज बारिश हुई।

लगातार बारिश, आंधी, तूफान और ओलावृष्टि ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि 21-22 मार्च को इन मौसम गतिविधियों में थोड़ी कमी आ सकती है। वहीं मौसम थोड़ा नॉर्मल भी रहेगा। फिर 23 मार्च की शाम से 25 मार्च तक भी राज्य में बारिश-आंधी का दौर जारी रह सकता है।

अलगे 5 दिन के लिए जारी किया अलर्ट

मौसम रिपोर्ट के मुताबिक 21 और 22 मार्च को राजस्थान में आंधी-तूफान, बारिश और ओले में थोड़ी कमी दर्ज की जा सकती है, लेकिन कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने का आसार हैं। वहीं, बता दें कि 23 मार्च से राजस्थान में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिससे 23 और 25 मार्च को एक बार फिर से आंधी-तूफान, बारिश और ओले गिरने लगेंगे। वहीं, अगर राजधानी दिल्ली की बात करें तो सोमवार रात को यहां तेज बारिश हुई है।

जिलों के इन प्रदेश में बारिश के साथ गिरे ओले

मौसम केंद्र राजस्थान और सिंचाई विभाग से जारी रिपोर्ट के मुताबिक 24 घंटे में जालोर, बारां, धौलपुर, गंगानगर, अजमेर, जयपुर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, सीकर, झुंझुनूं, दौसा, नागौर, करौली, बाड़मेर, चूरू, झालावाड़ बूंदी, जोधपुर, सिरोही, बांसवाड़ा, सवाई माधोपुर, हनुमानगढ़, टोंक, बीकानेर, भरतपुर, जैसलमेर जिलों में तेज बारिश और कहीं-कहीं ओले भी गिरे हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular