Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातKota Vande Bharat Express: कोटा की जनता को जल्द मिलेगी सौग़ात, वंदे...

Kota Vande Bharat Express: कोटा की जनता को जल्द मिलेगी सौग़ात, वंदे भारत ट्रैक का किया ब्रेकिंग ट्रायल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kota Vande Bharat Express: राजस्थान के कोटा के सबसे बेहतरीन ट्रैक में से एक कोटा मंडल के ट्रैक पर पिछले कुछ दिनों से स्लोइंग डाउन वंदे भारत ट्रैक का ट्रायल किया जा रहा है। कहीं सर्दी के हिसाब से तो गीली पटरियां भी इसमें शामिल हो रही हैं। साथ ही गति को भी बनाए रखा जा रहा है। यहां वंदे भारत को 160 की रफ्तार से चलाया जा रहा है और इसके स्टॉपिंग मैकेनिज्म को जाँच कि जा रहा है।

प्रारंभिक गति को धीमा करने का निर्देश दे रहे हैं

संभाग के कोटा-सवाई माधोपुर खंड में अन्वेषण योजना सिद्धांत संघ, लखनऊ के समूह द्वारा 28 मई को 160 किमी/घंटा की गति से स्लो डाउन प्रांरभिक स्वतंत्र रूप से किया गया था। वंदे भारत रेक पिछले सप्ताह कोटा यार्ड में दिखा। जिसके बाद आईसीएफ और आरडीएसओ समूह 23 मई से 26 मई तक कोटा-नागदा-कोटा खंड में 80 से 160 किमी/घंटा की गति से प्रारंभिक गति को धीमा करने का निर्देश दे रहे हैं।

स्लोइंग डाउन की जानकारी को सेव करने का काम किया जा रहा है

स्लोइंग डाउन की जानकारी को सेव करने का काम किया जा रहा है। जिसमें 23 मई को कई बार स्लोइंग डाउन, 24 मई को कई बार, 25 मई को कई बार और 26 मई को कई बार स्लोइंग डाउन की प्रारंभिक तैयारी पूरी की जा चुकी है। भरत रेक। वास्तव में परीक्षण किया गया। आरडीएसओ की टीम ने स्वतंत्र रूप से जिम्मेदारी संभालने के क्रम में 28 मई को गुडला-लाबन के बीच 03:50 बजे से शाम 06:15 बजे तक 160 किमी/घंटा की गति से कुल 06 बार डाउन प्रिलिमिनरी का नेतृत्व किया।

वेट ट्रैक पर री-स्लोइंग डाउन प्रिलिमिनरी खत्म हो जाएगी

वरिष्ठ मंडल व्यापार निदेशक रोहित मालवीय ने बताया कि आज संभावना है कि कोटा-सवाई माधोपुर-कोटा क्षेत्र में ड्राई और वेट ट्रैक पर री-स्लोइंग डाउन प्रिलिमिनरी खत्म हो जाएगी। आरडीएसओ, लखनऊ के प्रमुख/परीक्षण पाठ्यक्रम एवं कोटा संभाग की संबंधित शाखा के अधिकारियों एवं अधिकारियों के सहयोग से इस धीमी गति की प्रारंभिक प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है।

इसमें मंडल के इंजीनियरिंग, सीएंडडब्ल्यू, इलेक्ट्रिकल, सुरक्षा और संचालन विभागों की विशेष भूमिका रही है। इस ट्रायल में अनुसंधान डिजाइन मानक संगठन, लखनऊ की टीम का समन्वय कोटा के यातायात निरीक्षक अरविंद पाठक और लोको निरीक्षक पदम सिंह ने किया।

REPORT BY: KASHISH GOYAL

ALSO READ: मेवाड़ की हॉट सीट वल्लभनगर से CM अशोक गहलोत का सीधा जुड़ाव, भाजपा के अपने ही लोग बने सिरदर्द

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular