Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातजानिए गर्मी के मौसम में आम आपका कैसे वेट लॉस करता है,...

जानिए गर्मी के मौसम में आम आपका कैसे वेट लॉस करता है, फॉलो करें ये टिप्स

- Advertisement -

Mango For Weight Loss: गर्मियों का मौसम अब शुरू हो गया है।वहीं मार्केट में तरह-तरह के फल और सब्जियां भी मिलनी शुरू हो गई हैं। इस मौसम में लोगों को सबसे ज्यादा फलों का राजा कहा जाने आम का बेसब्री से इंतजार रहता है। ये स्वाद और सेहत का बेजोड़ कॉम्बिनेशन है। आम में वो सभी पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो शरीर को कई रोगों से बचाते हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं, आप अपनी डाइट में आम को शामिल कर वजन भी घटा सकते हैं। तो आज हम आपको बताते है आम को डाइट में किस तरीके से शामिल करें।

दलिया में शामिल करें आम की सामग्री

50 ग्राम नारियल (कद्दूकस किया हुआ), आधा कप नारियल का दूध, 150 ग्राम जई, एक पका हुआ आम, 1 चम्मच सूखे मेवे, 1 चम्मच शहद, एक चम्मच इलायची पाउडर। फिर इन सभी चीजों को रात भर भिगोकर रखें।

इस तरह बनाएं ब्रेकफास्ट

एक कटोरे में सभी सामग्री को एक साथ मिलाएं और रात भर के लिए छोड़ दें। अगले दिन इस मिश्रण को अच्छी तरह मिला लें। इसे ब्रेकफास्ट में शामिल कर सकते हैं।

आम से बनाएं प्रोटीन सलाद

पालक के पत्ते, 1 पका हुआ आम, एक मुट्ठी पाइन नट्स, 1 चम्मच जैतून का तेल, 1 बड़ा चम्मच शहद, पिसी हुई काली मिर्च

बनाने की विधि

सबसे पहले पालक के पत्तों को अच्छी तरह धो लें। अब आम को पतली स्ट्रिप्स में काट लें। एक प्लेट में थोड़ा-सा तेल अच्छी तरह फैला दें। अब इसमें पालके के पत्ते, पाइन नट्स डालें, ऊपर से आम के टुकड़े रखें। सभी सामग्री को एक साथ मिलाकर सलाद तैयार कर लें। इसे वेट लॉस जर्नी में शामिल कर सकते हैं

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular