Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातKale Til Upay: काले तिल के इन उपायों से होंगे अपकी कुंडली...

Kale Til Upay: काले तिल के इन उपायों से होंगे अपकी कुंडली के दोष दूर, सुख-समृद्धि का होगा वास

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),  Kale Til Upay: हिंदू धर्म में कई सालो से चली आ रही रीतों को बड़ा ही खास मना जाता है और इन्हीं में से एक रीत है काले तिल की। दरअसल, हिंदू धर्म में काले तिल का उपयोग धार्मिक कार्यों के अलावा पूर्णिमा और अमावस्या के दिन दान में भी किया जाता है। क्योंकि हिंदू धर्म के शास्त्रों में तिल के दान को बेहद लाभदायक बताया गया है। ये कहा जाता है कि काले तिल के उपायों को करने घर में सुख-समृद्धि और शांति लाई जा सकती है। आइए जानते हैं तिल के कुछ चमत्कारी उपायों के बारे में-

जाने काले तिल के ज्योतिषीय उपाय

  1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कुंडली में शनि, राहु और केतु के अशुभ भाव में होते हैं तो उससे व्यक्ति को अपने जीवन में करियर और कारोबार को लेकर कई तरह की परेशानियों झेलनी पड़ती है। ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि इसका प्रभाव लंबे समय तक नहीं रहता है फिर भी इनके प्रभाव को कुछ ज्योतिषीय उपाय करके बहुत जल्द कम किया जा सकता है।
  2. शनिवार को काले कपड़े में काले तिल और काली उड़द बांधकर किसी गरीब को दान दे। इसको आप कम से कम 11-21 शनिवार तक जरूर करें। मान्यता है कि ऐसा करने से लंबे समय से पैसों से जुड़ी समस्यायें समाप्त होती है साथ ही करियर और कारोबार में तरक्की होने लगती है।
  3. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोमवार और शनिवार के दिन जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग को अर्घ्य देने से कुंडली में व्याप्त कालसर्प योग, राहु, केतु और शनि दोष के बुरे प्रभाव को कम हो जाता है साथ ही घर में सुख-समृद्धि और शांति आती है।

ये भी पढ़ें- Aloe Vera Gel For Hair: बालों के सभी परेशानयों के लिए रामबाड़ है एलोवेरा जेल, इसके इस्तेमाल से आपको मिलेगा हर समस्याओं से निजात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular