Monday, July 8, 2024
Homeकाम की बातJob News: राजस्थान में रोडवेज पर खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू...

Job News: राजस्थान में रोडवेज पर खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, दस साल बाद आई वैकेंसी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Rajasthan Roadways Recruitment 2023,जोधपुर: राजस्थान में बारोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी की खबर सामने आई है। जी हां प्रदेश रोडवेज में आने वाले दिनों में खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो सकती है। इसके लिए रोडवेज मुख्यालय ने सरकार को खाली पदों का ब्योरा देते हुए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का आग्रह किया है।

रोडवेज के खाली पदों पर भर्ती

बता दें कि राजस्थान रोडवेज में गत दस सालों में किसी पद पर स्थाई भर्ती नहीं हुई है। अन्तिम बार वर्ष 2013 में भर्ती परीक्षा हुई थी। खाली पदों के चलते रोडवेज की विभिन्न शाखाओं में कार्य प्रभावित हो रहा है। तो वहीं रोडवेज से जुड़े कर्मचारी संगठन भी लम्बे समय से खाली पदों को भरने की सरकार से मांग करते आए हैं। ऐसे में रोडवेज प्रबंध निदेशक ने सरकार को पत्र लिखकर विभिन्न संवर्गों के कुल 5200 खाली पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा शुरू करने की मंजूरी मांगी है।

रिक्त पदों की भर्ती की अनुमति

मुख्यमंत्री की ओर से वर्ष 2023-24 में भर्ती के लिए बजट घोषणा की अनुपालना में आगामी वर्ष में राजस्थान परिवहन निगम के माध्यम से जनता को सुलभ, सहज और सुरक्षित परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाने व रोडवेज के सुगम संचालन के लिए विभिन्न संवर्गों के रिक्त पदों की भर्ती की अनुमति देने का अनुरोध किया है।

इन पदों पर मांगी भर्ती

पद नाम–भर्ती के पदों की अनुशंसा
कनिष्ठ अभियंता बी श्रेणी–100
कनिष्ठ विधि अधिकारी–25
कनिष्ठ लेखाकार–150
शीघ्र लिपिक–20
सहायक यातायात निरीक्षक–125
उप भण्डार निरीक्षक–100
संगणक–50
कनिष्ठ सहायक–130
आर्टिजन ग्रेड तृतीय–1500
परिचालक–2000
चालक–1000

कुल पद–5200

श्रेणियां बनाकर यात्रा में रियायत दी जा रही

सरकार के बजट घोषणा के अनुसार विभिन्न वर्गों के लिए रोडवेज बसों में रियायती दर पर यात्रा करने के साथ ही कई श्रेणियों में निशुल्क सफर की सुविधा भी दी जा रही है। बता दें कि वर्तमान में करीब 45 प्रकार की श्रेणियां बनाकर यात्रा में रियायत दी जा रही है। खाली पदों के साथ ही लम्बे समय से नई बसों की खरीद नहीं होने से रोडवेज के लिए एक-एक दिन निकालना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में प्रबंधन ने सरकार से नई भर्ती को मंजूरी देने का आग्रह किया है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular