Friday, June 28, 2024
Homeकाम की बातJaipur News: राजस्थानी टाइगर एंथम का सामने आया प्रोमो ‘बाघोदय’ कार्यक्रम के...

Jaipur News: राजस्थानी टाइगर एंथम का सामने आया प्रोमो ‘बाघोदय’ कार्यक्रम के द्रौरान एंथम को किया जाएगा लांच, 4 अगस्त को होगा लोंच

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Jaipur News: मशहूर वाइल्ड लाइफ फिल्म निर्माता सुब्बैया नल्ला मुथु द्वारा, फिल्माए गए राजस्थानी टाइगर एंथम का प्रोमो सामने आ चुका है। शांतनु मोइत्रा ने म्यूजिक कंपोज किया है। वर्ल्ड वाइल्डर्नेस कांग्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया और सरिस्का टाइगर फाउंडेशन (एसटीएफ) की ओर से 4 अगस्त 2023 को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर (आरआईसी) में कार्यक्रम होना हैं। ‘बाघोदय’ कार्यक्रम के द्रौरान एंथम को लांच किया जाएगा।

15 वर्ष पूरे होने पर आयोजित ‘बाघोदय’ कार्यक्रम

नेशनल टाइगर प्रोजेक्ट के सफलतापूर्वक 50 वर्षों का कीर्तिमान स्थापित कर लिया हैं। वहीं सरिस्का में बाघ विस्थापित करने के 15 वर्ष पूरे होने के अवसर पर यह आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में पर्यावरण व बाघ संरक्षण के क्षेत्र में कार्यरत मशहूर हस्तियां भाग लेंगे। वहीं बाघों के संरक्षण और संख्या में वृद्धि के नए उपायों पर विचार विमर्श करेंगे। पहली बार गुलाबी शहर कहें जाने वाली जयपुर नगरी बाघ संरक्षण से जुड़ी इतनी विश्वस्तरीय शख्सियतों के एक मंच पर आने की गवाह बनेगी।

पहली बार जंगली बाघ को विस्थापित किया

डब्ल्यूडब्ल्यूटीआई के चैयरमेन और एसटीएफ अध्यक्ष सुनील मेहता ने बताया कि, नेशनल टाइगर प्रोजेक्ट के 50 वर्ष पूरे हो गए है। साथ ही विश्व में पहली बार जंगली बाघ को विस्थापित कर सरिस्का में बाघों का कुनबा बढ़ाने की पहल ने भी 15 साल पूरे कर लिए है। इस अवसर पर यह विचार करना चाहिए कि, बाघों के संरक्षण के लिए क्या किया जा सकता है। 4 अगस्त 2023 को बाघोदय के मंच पर सभी विशेषज्ञ इस बात पर मंथन करेंगे।

राजस्थानी में लाॅन्च किया जाएगा वर्जन

कार्यक्रम में मशहूर फिल्म निर्माता सुब्बैया नल्ला मुथु की फिल्म दिखायी जाएगी। इसी के साथ सुब्बैया नल्ला मुथु और शांतनु मोइत्रा द्वारा निर्मित बाघ एंथम का राजस्थानी वर्जन लाॅन्च किया जाएगा। हाल ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय स्तर पर यह एंथम लाॅन्च किया था। इसी के साथ वेंस जी. मार्टिन की ओर से बाघ संरक्षण नीति से जुड़ी प्रजेंटेशन दी जाएगी। कई स्कूल के बच्चे भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और बाघ संरक्षण पर अपने विचार रखेंगे।

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular