Friday, July 5, 2024
Homeकाम की बातJaipur International Center: पूर्व IAS एनसी गोयल बने RIC के निदेशक, संभाली...

Jaipur International Center: पूर्व IAS एनसी गोयल बने RIC के निदेशक, संभाली नई जिम्मेदारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज)Jaipur International Center: विधानसभा से पहले प्रदेश में रिटायर्ड अफसरों के लिए मजेदार खबर आई है। जी हां राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर यानी आरआईसी के पहले निदेशक पद पर पूर्व आईएएस एनसी गोयल की नियुक्ति की गई है। बता दें कि आज राजस्थान इंटरनेशन सेंटर पहुंचकर एनसी गोयल ने नई जिम्मेदारी मिलने की कमान संभाल ली। इस मौके पर प्रमुख सचिव यूडीएच कुंजीलाल मीना, जेडीसी रवि जैन सहित जयपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री के विजन पर काम किया

पद संभालने के साथ ही गोयल ने जेडीए के अधिकारियों से राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर को लेकर जानकारी भी प्राप्त की। उन्होने मीडिया से बातचीत में कहा की मुख्यमंत्री के विजन पर ही काम किया जाएगा। इस सेंटर में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के सांस्कृतिक, व्यापारिक, अकादमिक कार्यक्रमों सहित उच्च स्तरीय बैठकों, सेमिनारों और सम्मेलनों का आयोजन किया जा सकेगा। गोयल ने यह भी कहा, राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर के संचालन और भविष्य की गतिविधियों की रूपरेखा तैयार करके कैलेंडर जारी किया जाएगा।

NC गोयल लगातार चौथी बार शीर्ष पद पर बने

बता दें की एनसी गोयल लगातार चौथी बार शीर्ष पद पर बने हुए हैं। पिछली गहलोत सरकार की बात कू जीएं तो इस सरकार में मेट्रो रेल के सीएमडी रहे। 30 दिसंबर 2017 को उनको राज्य का मुख्य सचिव नियुक्त किया गया। 2019 में उनको रेरा का चेयरमैन बनाया गया। अब उनको आरआईसी का निदेशक नियुक्त किया गया है। इससे साफ हो गया है कि गहलोत सरकार रिटायर्ड अफसरों पर ज्यादा भरोसा कर रही है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular