Friday, July 5, 2024
Homeकाम की बातJAIPUR: CM गहलोत ने गांधी दर्शन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया...

JAIPUR: CM गहलोत ने गांधी दर्शन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, यात्रा में 45 प्रतिभागी शामिल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), JAIPUR: मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री निवास से शांति और अहिंसा विभाग के साथ राजस्थान के तत्वावधान में गांधी दर्शन यात्रा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। 1 से 7 जून तक आयोजित होने वाले राष्ट्रीय युवा संगठन के 28वे राष्ट्रीय शिविर में पूरे राज्य से 45 प्रतिभागि महाराष्ट्र के वर्धा में भाग लेंगे।

अशेक गहलोत द्वारा बहुत सारी शुभकामनाएं भी दीं गयी

सभी प्रतिभागियों को यात्रा के लिए अशेक गहलोत द्वारा बहुत सारी शुभकामनाएं भी दीं गयी । मंगलवार के इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल, जल संसाधन मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीय, शांति एवं अहिंसा विभाग के सचिव नरेश ठकराल एवं निदेशक श्रीकुमार शर्मा सहित विभाग के अन्य अधिकारी भी वहाँ उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश के पिता महात्मा गांधी के अंहिसा और शांति के विचारों को फैलाने की स्थिति में रखते हुए शांति निदेशालय को शांति विभाग में तब्दील कर दिया था।

मृतकों के आश्रित परिवारों को संबल मिलेगा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकारी कर्मचारी की मृत्यु के बाद आश्रित द्वारा अनुकम्पा नियुक्ति के आवेदन के 13 प्रकरणों में छूट दी है। गहलोत के इस संवेदनशील फैसले से मृतकों के आश्रित परिवारों को संबल मिलेगा। गहलोत ने यह छूट सहानुभूतिपूर्वक 3 वर्ष तक की विलंब अवधि में छूट के 10 प्रकरणों तथा कार्मिक की मृत्यु के पश्चात निर्धारित अवधि उत्तीर्ण करने के बाद बालिग होने पर आवेदक के 18 वर्ष की आयु पूर्ण न करने के 3 प्रकरणों पर विचार करते हुए यह छूट दी है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने पिछले 4 वर्षों में अनुकम्पा नियुक्ति के 1333 प्रकरणों में छूट देकर आवेदकों को राहत प्रदान की है. इस दौरान 3787 मृतक आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति भी दी गई है।

REPORT BY: KASHISH GOYAL

ALSO READ: उदयपुर में कांग्रेस की बैठक में पूछे कड़े सवाल, कहा- किस मुंह से मांगेंगे वोट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular