Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातJaipur: सीएम अशोक गहलोत कोटड़ा में आदिवासियों के बीच मनाएंगे अपना जन्मदिन...

Jaipur: सीएम अशोक गहलोत कोटड़ा में आदिवासियों के बीच मनाएंगे अपना जन्मदिन , इस समाज को लुभाने की कोशिश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Jaipur,जयपुर: प्रदेश में चुनाव का माहौल है तो वही, दुसरी तरफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का 72वें जन्मदिन। इस शुभ मौके पर कांग्रेस की सरकार को प्रदेश में रिपीट करने की कोशिश में जुटे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को अपने 72वें जन्मदिन के दिन उदयपुर दौरे पर है। आपको बता दें कि उनका पिछले 12 माह में यह 15वां दौरा है। वे दोपहर 3:10 बजे महाराणा प्रताप एयरपोर्ट आएंगे और यहां से हेलिकॉप्टर के जरिए कोटड़ा के घाटा गांव पहुंचेंगे और आदिवासियों के बीच अपना मनाएंगे।

सीएम आदिवासियों के बीच मनाएंगे अपना जन्मदिन

कांग्रेस प्रवक्ता पंकज कुमार शर्मा ने बताया कि सीएम गहलोत कोटड़ा में आदिवासियों के बीच अपना जन्मदिन मनाएंगे। वे दोपहर 3:30 बजे घाटा पंचायत मुख्यालय पर महंगाई रात एवं प्रशासन गांवों संग अभियान शिविर का जायजा लेंगे। फिर 4:45 बजे हेलिकॉप्टर से उड़ान भरकर 5 बजे झाड़ोल के विद्यापीठ कॉलेज खेल मैदान पहुंचेंगे। वहां राहत शिविर का निरीक्षण कर लाभार्थियों से संवाद करेंगे। शाम 6:15 बजे झाड़ोल से रवाना होकर 6:30 बजे रेलवे ट्रेनिंग स्कूल ग्राउंड पहुंचेंगे।

आदिवासी बहुल को लुभाने में लगे सीएम

यहां से शाम 6:45 बजे सेक्टर-4 स्थित अटल सेवा केंद्र पहुंचेंगे और शिविर का अवलोकन करेंगे। रात को सीएम सर्किट हाउस में रुकेंगे। चुनाव में सीएम आशोक गहलोत आदिवासी बहुल को लुभाने में लगे है। इसलिए सीएम का प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को रिपीट करने के लिए उदयपुर संभाग की 28 में से 17 सहित प्रदेश की 25 आदिवासी बहुल विधानसभा सीटों पर विशेष फोकस है। बता दें, सीएम 29 मार्च को शहर के गांधी ग्राउंड में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जान फूंकने आए और सभा के माध्यम से पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं में जमकर जोश भरा।

11 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के विधायक

उदयपुर जिले की झाड़ोल, सलूंबर, खेरवाड़ा, गोगुंदा और उदयपुर ग्रामीण, बांसवाड़ा जिले की घाटोल, गढ़ी, बांसवाड़ा, कुशलगढ़ और बागीदौरा, डूंगरपुर जिले की डूंगरपुर, सागवाड़ा, चौरासी और आसपुर, प्रतापगढ़ जिले में धरियावद और प्रतापगढ़, राजसमंद जिले की कुंभलगढ़ विधानसभा सीट आदिवासी बहुल सीट हैं। वर्तमान में मेवाड़ की 28 में से 11 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के विधायक हैं। भाजपा के पास 14 (गुलाबचंद कटारिया के असम के राज्यपाल बनने से खाली उदयपुर शहर सीट सहित), बीटीपी के पास 2 और एक पर निर्दलीय विधायक है।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular