Friday, July 5, 2024
Homeकाम की बातJaipur: पाली जिले के दोनो भाई-बहन ने संभाली USA आर्मी की कमान,...

Jaipur: पाली जिले के दोनो भाई-बहन ने संभाली USA आर्मी की कमान, दादा-नाना का सपना किया साकार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Jaipur: राजस्थान के लोग हर क्षेत्र में अपने नाम बना रहे है। इसके साथ-साथ राज्य के लोग अपने क्षेत्र का नाम रोशन करके विदेशो में भी कमान संभाल रहे हैं। जी हां ऐसी ही एक खबर राजस्थान के पाली जिले से आई है। यहां कंटालिया गांव की माटी से निकले दो भाई-बहन ने यूएसए में पढ़ाई के बाद आर्मी ज्वाइन की। बता दें कि दोनो ही बहन-भाई है। दिव्या कंवर व उसके भाई दोनों ही यूएसए की सेना की कमान संभाल रहे हैं। यह उनके दादा व नाना का सपना था जो कि, दोनो ने साकार कर दिखाया।

कुछ दिनों पहले ही दिव्या का हुआ प्रमोशन

आपको बता दें कि कुछ ही दिनों पहले दिव्या कंवर का प्रमोशन होने पर भाई ने बहन के कंधों पर बैज लगा सपना पूरा किया। दिव्या के पिता दिलीपसिंह बताते हैं उनके पिता मूलसिंह राठौड़ का भारतीय सेना के प्रति विशेष लगाव रहा। घर में भी बच्चों को आर्मी में भर्ती होने को लेकर बात करते थे। ननिहाल में नाना फतेहसिंह राणावत भी दोनों भाई-बहनों का उत्साह वर्धन करते रहे। उन्ही की प्रेरणा से दोनों बच्चे यूएसए आर्मी में भर्ती हो पाए।

हमेशा आर्मी की कहानियां सुनाते थे

बकौल दिव्या, दादा मूलसिंह राठौड़ व दादी किशन कंवर हमेशा आर्मी की कहानियां सुनाते थे। ननिहाल में नाना फतेहसिंह को समाज सेवा करते हुए देखा, वे बालिकाओं के लिए स्कूल व छात्रावास में सहयोग कर रहे थे। उनसे हमेशा प्रेरणा मिली। यूएसए में पापा दिलीपसिंह व मंमी पारस कंवर ने दादा व नाना के आदर्शों पर चलने को कहा। आज उनकी ही बदौलत मैं इस मुकाम पर हूं।

दिव्या USA आर्मी की विशेष सेना 5 में कार्यरत है

बता दें कि दिव्या राठौड़ यूएसए आर्मी की विशेष सेना 5 में कार्यरत है। वर्तमान में ज्वाइंट बेस मैकगायर डिक्स लेकहर्स्ट बेस पर तैनात है, जो विशेष परिस्थिति में बुलाई जाती है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular