Friday, June 28, 2024
Homeकाम की बातIRCTC: इस बार IRCTC लाया है राजस्थान के लिए भारत गौरव स्पेशल...

IRCTC: इस बार IRCTC लाया है राजस्थान के लिए भारत गौरव स्पेशल रॉयल राजस्थान टूर पैकेज, कम कीमतों में ज्यादा मजा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),(IRCTC): आईआरसीटीसी को हिंदी में भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम के नाम से भी जाना जाता है। इसका मुख्यालय नई दिल्ली में स्थित है। आईआरसीटीसी सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए हवाई यात्रा टिकट बुकिंग सुविधा प्रदान करता है। आईआरसीटीसी एलटीसी टिकट बुक करने के लिए एक अधिकृत एजेंसी भी है। आईआरसीटीसी अपने यात्रा के दौरान ग्राहक सेवा के माध्यम से हवाई यात्रा के संबंध में आपके सभी प्रश्नों का समाधान प्रदान करता है। आईआरसीटीसी समय-समय पर देश और विदेश की अलग-अलग जगहों के लिए बेहद कम कीमतों में टूर पैकेज लॉन्च करता है। इस बार IRCTC राजस्थान के लिए भारत गौरव स्पेशल रॉयल राजस्थान टूर पैकेज लाया है। ये टूर कोलकाता से शुरू होकर अजमेर की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, उदयपुर की आश्चर्यजनक झीलें, चित्तौड़गढ़ के शक्तिशाली और काफी पुराने किले और आबूरोड के शांत नजारे की सैर करवाएगा। भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के माध्यम से राजस्थान की सांस्कृतिक विरासत और पर्यटन स्थलों का भ्रमण करने का सुनहरा मौका है।

जानें टूर पैकेज

कोलकाता से 20 अक्टूबर 2023 को आरंभ हो रही 11 रात/12 दिन की इस यात्रा में यात्रीगण अजमेर, जोधपुर, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, जैसलमेर, आबूरोड, बीकानेर और जयपुर के प्रमुख स्थलों का भ्रमण कर सकेंगे। कोलकाता, बैण्डेल जंक्शन, कोडरमा, गया, आसनसोल, धनबाद, गोमो, बर्धमान, दुर्गापुर, पारसनाथ, हजारीबाग रोड, डेहरी ऑन सोन, डीडी उपाध्याय, सासाराम।

जानें कहां से कहां तक जाना

  • जयपुर: आमेर किला, सिटी पैलेस, हवा महल, गोविंद मंदिर
  • जोधपुर: मेहरानगढ़ किला और उम्मेद भवन
  • अजमेर: अजमेर शरीफ दरगाह, ब्रह्मा मंदिर और पुष्कर झील
  • आबू रोड: दिलवाड़ा मंदिर, नक्की झील, ओम शांति भवन
  • जैसलमेर: सोनार केला, सन सेट पॉइंट
  • बीकानेर: जूनागढ़ किला और ऊंट ब्रीडिंग सेंटर
  • उदयपुर: सिटी पैलेस, फ़तेह सागर झील, मोती मोगरी और सहेलियों का बाड़ी
  • चित्तौड़गढ़: चित्तौड़गढ़ किला

पैकेज को तीन श्रेणियों में बांटा गया

आपको बता दें कि इस पैकेज को तीन श्रेणियों में बांटा गया है, इकोनॉमी, स्टैंडर्ड और कंफर्ट। इसी के आधार पर इनकी कीमतें तय की गई हैं। इकोनॉमी क्लास वाले पैकेज के लिए एक शख्स को 20650 रुपये खर्च करने होंगे। तो वहीं, स्टैंडर्ड क्लास के लिए 30960 रुपये और कंफर्ट क्लास के लिए 34110 रुपये अदा करने होंगे।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular