Thursday, July 4, 2024
Homeकाम की बातअगर आपकी भी है ऑयली व बेजान स्किन, तो लागए ये होममेड...

अगर आपकी भी है ऑयली व बेजान स्किन, तो लागए ये होममेड फेस पैक

- Advertisement -

Summer Glow with home-made face packs: गर्मियों में घर पर नेचुरल प्रोडक्ट्स से तैयार किये गए फेस पैक गर्मियों के दौरान त्वचा को आराम दे सकते है और आमतौर पर यह सेफ होते है क्यूंकि इनमें कोई केमिकल मिक्स नहीं किया जाता। अक्सर देखा गया है की आसान होम मेड फेस पैक्स छोटी बड़ी स्किन प्रोब्लेम्स से छुटकारा दिला सकते हैं। तो आई जानिए गर्मियों के दौरान नेचुरल होम मेड फेस पैक कैसे बनाया जा सकता है।

सन सेफ

खीरा, एलोवेरा और टमाटर जैसे नेचुरल प्रोडक्ट्स में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा को धूप के हानिकारक प्रभावों से बचा सकते हैं। इसका फेस पैक बनाने के लिए 1/4 कप खीरे का रस और 1/4 कप टमाटर का रस मिलाएं। इस मिक्सचर को अपने चेहरे पर लगाएं और पानी से धोने से पहले 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें।

अने केयर

नीम, हल्दी और चंदन से बना फेस पैक गर्मियों में त्वचा पर मुंहासों को रोकने में मदद कर सकता हैं। 8-10 ताजी नीम की पत्तियां, 2 चम्मच चंदन पाउडर, 1/4 कप खीरे का गूदा, 2 चम्मच गुलाब जल, 1 चम्मच शहद लें। नीम की पत्तियों को पीस कर बारीक पेस्ट बना लें। इसे चंदन पाउडर व खीरे के गूदे के साथ अच्छी तरह मिलाएं। फिर गुलाब जल और शहद मिलाएं और तब तक हिलाएं जब तक कि यह सॉफ्ट पेस्ट न बन जाए। इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं।

हैदराते योर स्किन

शहद, दही और दूध से त्वचा को हाइड्रेशन मिल सकता है। खासकर गर्मियों के दौरान यह त्वचा शुष्क होने से बचा सकता है। 1/4 कप खीरे के गूदे में 2 बड़े चम्मच दही मिलाएं। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। बाद में पानी से धो लें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular