Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातHome Remedies: हेल्दी स्किन के लिए छोड़नी होंगी ये आदते, ऐसा करने...

Home Remedies: हेल्दी स्किन के लिए छोड़नी होंगी ये आदते, ऐसा करने से 70 की उम्र में भी 40 के आएंगे नजर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Home Remedies: उम्र से पहले ही अगर चेहरा बूढ़ा दिखने लगे तो चिंता हो जाती है। हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उनका चेहरा हमेशा खिला-खिला, जवां और खूबसूरत दिखे लेकिन जब आपकी स्किन उम्र से पहले ही ढीली पड़ने लगे, चेहरे पर झुर्रियाँ और फाइन लाइन्स नजर आने लगें, तो मन बेहद उदास हो जाता है।

स्किन केयर रूटीन अपनाकर एंटी एजिंग से बचे

ऐसे में आप टाइम रहते आसान सा स्किन केयर रूटीन अपनाकर एंटी एजिंग की परेशानी से बच सकते हैं। इतना ही नहीं आप अपनी उम्र से काफी जवान दिखने लगेंगे। बस जरूरत है तो आपको कुछ बातों को अपने रोजाना के रूटीन में शामिल करने की।

आज इस रिपोर्ट में हम आपको जो जानकारी देने जा रहे है। अगर आपने इस अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लिया तो यकीन मानिए आप 70 की उम्र में भी 40 के नजर आएंगे। तो चलिए जानते हैं खुद को ब्यूटीफुल बनाए रखने के बेहद जरूरी और आसान से टिप्स।

हेल्दी स्किन के लिए नींद है बेहद जरुरी

बेहतर स्वास्थय और अच्छा दिखने की पहली जरूरत है कि भरपूर नींद लें। जी हाँ दोस्तों स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए। सबसे जरूरी है 8 घंटे की भरपूर नींद लेना।

चेहरे पर झुर्रियां आने की वजह ज्यादा सटरेस्ट और नींद पूरी ना होना भी होता है इसलिए आप नींद से बिल्कुल भी समझौता ना करें।

हेल्दी स्किन के लिए स्मोकिंग से बचें

अगर आपको स्मोकिंग की लत है। तो जल्द से जल्द आप इससे छुटकारा पाने की कोशिश करें क्योंकि यह भी आपकी स्किन पर काफी गहरा असर डालती है। एक्सपर्ट के मुताबिक। ज्यादा स्मोकिंग भी चेहरे पर होने वाली झुर्रियों का कारण बनता है।

स्मोकिंग से फेफड़े कमजोर पड़ते हैं। जिसका असर चेहरे पर साफ दिखता है। ऐसे में आज से ही ये आदत छोड़ दें। वरना आपको बाद में पछताना पड़ेगा।

स्किन को रखे हाइड्रेट

एक्सपर्ट कहते हैं कि जब आप 30 की उम्र में आ जाएं तो स्किन को हाइड्रेट रखना बहुत ही जरूरी होता है।

इसके लिए आप भरपूर पानी पिएं और चेहरे पर रात में हाइड्रेटिंग सीरम लगाना ना भूलें ऐसा करने से आप उम्र से पहले होने वाली झुर्रियों से बचे रह सकते हैं। साथ ही आपके चेहरे पर निखार और ताजगी भी बनी रहेगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular